Ranchi DC : कोरोना को लेकर राजधानी रांची में छठ पूजा तक विशेष सर्तकता बरतें

Insight Online News

रांची, 25 अक्टूबर : झारखंड में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए एक ओर जहां रांची जिला प्रशासन कोविड-19 दिशा निर्देशों के अनुपालन को लेकर और सख्ती बरतेगा तो वही दूसरी ओर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन में विशेष सर्ततकता बरती जायेगी।

इसे लेकर उपायुक्त रांची छवि रंजन ने सोमवार को जिला कोविड टास्क फोर्स की बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश दिये। वर्चुअल बैठक में सभी कोषांगों के वरीय प्रभारी, सिविल सर्जन, प्रखंड विकास विकास पदाधिकारी, इंसिडेंट कमांडर, एमओआईसीए एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी जुड़े थे।

बैठक में उपायुक्त श्री रंजन ने कोविड-19 जांच की समीक्षा करते हुए कहा कि रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर जांच के दौरान अगर कोई यात्री संक्रमित पाया जाता है तो वो किसी भी हाल में ट्रेसलेस नहीं होना चाहिए। संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि एंबुलेंस तैयार रखें और मरीज को स्कॉट करते हुए कोविड अस्पताल में भर्ती कराना सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने सैंपल देने वाले यात्रियों के मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन के लिए हर जांच टीम में एक कर्मी की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित करने का निदेश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री रंजन ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया एक भी यात्री छूट जाता है तो इंसिडेंट कमांडर सस्पेंड होंगे। उन्होंने कहा कि तीनों शिफ्ट में इंसिडेंट कमांडर रेलवे स्टेशन पर रहे और पॉजिटिव पाये गये यात्री को स्कॉट कर कोविड अस्पताल में एडमिट करें। उपायुक्त ने कहा कि कोई भी मरीज होम आइसोलेशन में न रहे इसे सुनिश्चित करें। रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर जांच के दौरान उपायुक्त ने फोर्स की आवश्यकता होने पर वरीय पुलिस अधीक्षक से समन्वय स्थापित करने का निदेश संबंधित पदाधिकारी को दिया।

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि अभी से लेकर छठ पूजा तक विशेष सतर्कता बरतें। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर पर्याप्त मात्रा में मजिस्ट्रेट की तैनाती करें। उपायुक्त ने कहा कि त्यौहार के दौरान दूसरे राज्यों से बड़ी संख्या में लोग ट्रेनों से आयेंगे, उन्होंने बिहार, महाराष्ट्र, नई दिल्ली आदि जगहों से आनेवाली ट्रेनों के दौरान पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु एसडीओ और एडीएम को आवश्यक निर्देश दिये।

विनय, जारी वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *