Ranchi diocese continues human services : रांची महाधर्मप्रांत द्वारा जरुरतमंद लोगों के बीच सेवा कार्य जारी है

Insight Online News

29 अगस्त 2021 रांची शहर के डिबडीह के फादर एगनल स्कूल के खेल मैदान में अगल बगल स्थानीय लोगों के द्वारा जरूरतमंद परिवारों को चिन्हित कर जिनका महामारी और लॉकडाउन ने जीवन को दयनीय बना दिया । लोग सहायता की आशा से रांची कैथोलिक चर्च से मदद की आग्रह की और उनके आशा पर किरण बन कर रांची महाधर्मप्रांत अपने सेवा कार्य को जारी रखते हुए इस बस्ती में पहुंचा।

आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो और बिशप थिओडोर मैस्करेन्हास के मार्गदर्शन और नेतृत्व में एवं श्री कुलदीप तिर्की भूतपूर्व युवा अध्यक्ष और अन्य लोगों की सहयता से डिबडीह के अगल बगल टोली में 210 से अधिक जरूरतमंद परिवारों को सूखा राशन वितरित किया। परिवारों को चावल, दाल , चना , सोयाबीन और खाना पकाने के तेल का पंद्रह दिन का राशन मिला। आर्कबिशप फेलिक्स टोप्पो और बिशप थिओडोर मैस्करेन्हास ने अपने सन्देश में कहा कि कैथोलिक चर्च धर्म या जाति को नहीं ,बल्कि केवल लोगों की जरूरत देखता है और जरूरतमद लोगों की सहायता करना चहता है । उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे भगवान से उपकारकों के लिए प्रार्थना करें कि वे उन्हें किसी भी नाम से पुकारें और उनकी पूजा करें, हम सब एक ही ईश्वर के संतान हैं । आर्कबिशप फेलिक्स ने लोगों से ईश्वर की सुरक्षा और अनुग्रह के लिए कामना किया।

मिशनरी ऑफ़ चैरिटी की धर्मबहनों , रांची महाधर्मप्रांत फादर सुशील ,फादर आशित टोप्पो एवं श्री कुलदीप तिर्की (युवा संघ के अध्यक्ष) अम्बर,नवल लुइस और अन्य लोगों का स्वागत किया और गांव के विषय में एवं वहां के जरूरतमंद लोगों के बारे में बताया। लोगों ने आर्चर्बिशप फेलिक्स टोप्पो एसजे, बिशप थिओडोर मैस्करेन्हास एवं रांची महाधर्मप्रांत के सेवा कार्य की प्रशंसा की और आभार प्रकट किया और कहा कि इस महामारी के दौरान चर्च द्वारा प्रदान की गई सेवाएं सराहनीय हैं और वह वास्तव में चर्च की सेवा भावना से प्रेरित हैं। श्री कुलदीप तिर्की ने लोगों को बताया कि राशन कैथोलिक चर्च का एक प्यार भरा उपहार है, जो चर्च के परोपकारियों की उदारता से संभव हुआ है और लोगों से भी आग्रह किया की वे भी अन्य लोगों की सेवा करें।

लोग राशन पाकर बहुत खुश थे और उनके ह्रदय में मानवता की किरण पुनः जाग उठी। लोग मिशनरी ऑफ़ चैरिटी की धर्मबहनों एवं पुरे रांची महाधर्मप्रांत के इस सेवा कार्य के लिए आभार प्रकट किये और आशीर्वाद दिया। फादर सुशील,फादर अशित टोप्पो, ब्रदर सुमित,कैथोलिक यूथ जेवियर , नवल तिग्गा, लुइस बाड़ा एवम स्थानीय महिला संघ एवम कैथोलिक सभा के सक्रीय सदस्यों ने लोगों को व्यवस्थित करने और वितरण में मदद की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *