Ranchi Mask checkup campaign : उपायुक्त और एसएसपी ने चलाया मास्क जांच अभियान

Insight Online News

रांची, 07 अप्रैल : कोरोना की दूसरी लहर को लेकर रांची जिला प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गया है। बिना मास्क चलने वाले लोगों और कोविड-19 के दिशा निर्देशों के उल्लंघन करने वाले दुकानों-प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को को उपायुक्त छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र झा ने शहर में मास्क चेकिंग अभियान चलाया।

उपायुक्त और एसएसपी ने सुजाता चौक पर पीपी कंपाउंड के आसपास मास्क चेकिंग अभियान चलाया। क्षेत्र के विभिन्न दुकानों में कोविड-19 के दिशा निर्देशों के अनुपालन को लेकर भी पदाधिकारियों ने भी जांच की।

बिना मास्क चलने वाले लोगों की जांच

अभियान के दौरान बिना मास्क के चलने वाले लोगों पर सख्ती की गई। बिना मास्क के लोगों को जिला प्रशासन के गाड़ी में बैठा कर जांच के लिए जांच केंद्र भेजा गया। पॉजिटिव आने पर ऐसे लोगों को कोविड केयर सेंटर भेजा जाएगा।
नो मास्क नो एंट्री का चिपकाया गया पोस्टर

सुजाता चौक और पीपी कंपाउंड के विभिन्न दुकानों एवं प्रतिष्ठानों में उपायुक्त एवं एसएसपी की ओर से कोविड-19 के दिशा निर्देशों को लेकर जांच की गई। उपायुक्त ने दुकानदारों संचालकों को बताया कि कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें। बिना मास्क के किसी को दुकान में ना घुसने दें। ज़िला प्रशासन की ओर से दुकानों के बाहर नो मास्क नो एंट्री का पोस्टर चिपकाया गया।

रात आठ बजे के बाद दुकानों को बंद रखें :उपायुक्त

उपायुक्त ने सुजाता चौक और पीपी कंपाउंड के आसपास के दुकानदारों से बात करते हुए उनसे कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन करने को कहा। उन्होंने कहा कि रात आठ बजे के बाद अपनी दुकानों को बंद रखें। बिना मास्क के किसी को ना आने दें, अन्य दिशा निर्देशों का भी पूरी तरह से पालन करें।

उपायुक्त ने रांचीवासियों से एक बार फिर से कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है कि हम सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि बिना मास्क के ना चलें, एसएमएस फार्मूला का पालन करें, आने वाले दिनों में भी बिना मास्क के चलने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। दुकानों एवं प्रतिष्ठानों को भी उपायुक्त ने दिशा निर्देशों का पूरी तरह से करने को कहा है। उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी समीरा एस एवं कार्यपालक दंडाधिकारी राकेश रंजन उरांव भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *