Ranchi Mayor Asha Lakra made BJP’s national secretary : भाजपा की राष्ट्रीय सचिव बनायी गयीं रांची की मेयर आशा लकड़ा

Insight Online News

रांची : रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा पर भाजपा ने भरोसा करते हुए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा ने उन्हें राष्ट्रीय मंत्री बनाया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह के हस्ताक्षर से जारी पत्र में जिन पांच नेताओं को राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी जिम्मेवारी सौंपी गई है, उसमें झारखंड से आशा लकड़ा का नाम भी शामिल है। भाजपा ने आशा लकड़ा के अलावा महाराष्ट्र के विनोद तावड़े को राष्ट्रीय महामंत्री, बिहार के ातुराज सिन्हा को राष्ट्रीय मंत्री, पश्चिम बंगाल के भारती घोष और शहजाद पूनावाला को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है।

अरुण सिंह के हस्ताक्षर से जारी पत्र में कहा गया है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देश पर राष्ट्रीय स्तर पर इन नेताओं की नियुक्ति की गई है और यह तत्काल प्रभाव से लागू है। यहां बताते चलें कि रांची की युवा मेयर आशा लकड़ा राज्य सरकार और नगर विकास के अधिकारियों के विरूद्ध लगातार मुखर रहीं हैं। भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व का भरोसा शुरू से झारखंड के नेताओं पर रह है। राजद छोड़ भाजपा में शामिल होने वाली अन्नपूर्णा देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था।

वहीं रघुवर दास भी भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का विश्वास जितने में सफल रहे। उन्हें भी भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था। समीर उरांव भी पार्टी के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। इन सभी के अलावा भी कई ऐसे नेता है जिन्हें भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने महत्वपूर्ण जिम्मेवारी दी है। भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री बनाए जाने पर आशा लकड़ा ने कहा कि वह केंद्रीय नेतृत्व के भरोसे पर खरा उतरेंगी। संगठन की ओर से उन्हें जो भी काम दिया जायेगा, उसे वह पूरी निष्ठा से पूरा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *