Ranchi News Update : उपायुक्त ने डीएमओ को जारी किया कारण बताओ नोटिस

Insight Online News

रांची, 30 अप्रैल : रांची जिले के जिला खनन पदाधिकारी सत्यजीत कुमार की ड्यूटी कोविड केअर हॉस्पिटल, शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, रिसलदार बाबा, डोरंडा में इनसिडेंट कमांडर के रूप में लगाई गई है। वह अपने फर्ज को पूरा नहीं कर रहे हैं और लगातार अनुपस्थित रह रहे हैं। उनके मोबाइल नंबर पर सम्पर्क भी नहीं हो पा रहा है। यह कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही को दर्शाता है। इसे लेकर उपायुक्त ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उपायुक्त छवि रंजन ने डीएमओ को 24 घण्टे के अंदर स्पष्टीकरण समर्पित करने का आदेश जारी किया है।

संतोषजनक उत्तर आने तक उनका वेतन स्थगित किया गया है। साथ ही अगर उनका उत्तर असंतोषजनक पाया जाता है तो उनके ऊपर आपदा प्रबंधन अधिनियम (डी एम एक्ट) 2005 की धारा 56 तथा दण्ड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की सुसंगत धाराओं के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा है कि कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सभी का सहयोग अनिवार्य है। सभी पदाधिकारी, चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी अपने- अपने कार्यों एवं दायित्वों का सफलता पूर्वक निर्वहन करेंगे तभी इस आपदा से हम मुकाबला करने में सक्षम हो पाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *