Ranchi News Update : उपायुक्त ने की कोरोना संक्रमण के लिए गठित विभिन्न कोषांगों की समीक्षा

Insight Online News

रांची, 12अप्रैल : कोरोना संक्रमण के रोकथाम और बचाव के लिए जिला स्तर पर गठित विभिन्न कोषांगों के साथ सोमवार को उपायुक्त छवि रंजन ने समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान उपायुक्त ने विभिन्न विभागों के द्वारा अब तक किये गये कार्य, कार्य निष्पादन में समस्या और विभागों के बीच समन्वय को लेकर पूरी जानकारी ली।

टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग, वैक्सीनेशन, डेड बाॅडी डिस्पोजल, होम आइसोलेशन, आईईसी सेल इत्यादि की उपायुक्त की ओर से विस्तार से समीक्षा की गयी। टेस्टिंग सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने जांच के लिए बनाये गये टीम और जांच केन्द्र को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निदेश दिये। कांटेक्ट ट्रेसिंग सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने संबंधित सेल के वरीय प्रभारी को संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये लोगों की जांच सुनिश्चित करवाने का निदेश दिया। प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाये जाने को लेकर उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त को निदेश दिये। डेड बाॅडी सेल समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने सेल के वरीय प्रभारी से पूरी जानकारी लेते हुए कहा कि पूरी सावधानी और सर्तकता के साथ डेड बाॅडी का डिस्पोजल करायें।

कोविड-19 के गाइडलान का उल्लंघन करने पर दुकानों और प्रतिष्ठानों पर उपायुक्त ने नियम संगत कार्रवाई करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि अगर किसी दुकान-प्रतिष्ठान द्वारा कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों का उल्लंघन किया जाता है,तो नियमानुसार 48 घंटे के लिए सील करें।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *