Ranchi News Update : विधायक अनूप ने मंत्री रामेश्वर उरांव को सौंपा एंबुलेंस

Insight Online News

रांची, 22 मई : प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति रामेश्वर उरांव को शनिवार को कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप व उनके छोटे भाई कुमार गौरव ने एक एम्बुलेंस सौंपा। कांग्रेस विधायक और उनके छोटे भाई ने अपने पिता व पूर्व मंत्री स्व राजेंद्र प्रसाद सिंह की पहली पुण्यतिथि के मौके पर कोरोना संक्रमित मरीजों की सुविधा और सहायता के लिए एंबुलेंस सौंपा।

मौके पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता आदि उपस्थित थे। रामेश्वर उरांव ने कहा कि यह बड़ी खुशी की बात है कि पार्टी विधायक और उनके छोटू भाई ने इस संकट की घड़ी में जरुरतमंद और गरीबों की मदद के लिए एंबुलेंस उपलब्ध कराने का कार्य किया गया है। इस नेक कार्य के लिए वे पूरी पार्टी की ओर से दोनों भाईयों का आभार व्यक्त करते है और राष्ट्रीय नेतृत्व को भी इस सेवा कार्य से अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिवंगत राजेंद्र प्रसाद सिंह के दोनों पुत्र उनके पदचिह्नों पर चलते हुए लगातार अपने क्षेत्र में सेवा कार्य में जुटे है। इस दौरान दोनों लगातार गरीबों एवं जरुरतमंदों को सहायता उपलब्ध कराने के प्रयास में लगे हैं। दोनों भाईयों का यह प्रयास पार्टी के अन्य नेताओं के लिए प्रेरणा का काम करेगा।

पत्रकारों द्वारा रूपा तिर्की मौत मामले में सीबीआई जांच कराये जाने की मांग को लेकर पूछे गये एक प्रश्न के जवाब में रामेश्वर उरांव ने कहा कि इस मामले में झारखंड पुलिस लगातार छानबीन कर रही है। कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर मुख्यमंत्री की तस्वीर छपे रहने पर पूछे गये एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री की तस्वीर छप सकती है, तो फिर मुख्यमंत्री की तस्वीर क्यों नहीं छप सकती है। प्रधानमंत्री खुद तस्वीर लगवायेंगे और मुख्यमंत्री को लगाने के लिए मना करेंगे ये नहीं चलेगा। पत्रकारों को कोरोना योद्धा का दर्जा दिये जाने के सवाल पर भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वे यह मानते है कि इस संक्रमणकाल में मीडिया कर्मी भी कोरोना योद्धा के रूप में काम कर रहे है। लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ हैं, उन्हें कोरोना योद्धा का दर्जा मिला, इस संबंध में वे मुख्यमंत्री से बात करेंगे।

कृषिमंत्री बादल ने अपने संदेश में कहा कि आज उनके जैसे एक साधारण कार्यकर्ता इस स्थान पर खड़ा है। उसके पीछे दिवंगत राजेंद्र प्रसाद सिंह का बड़ा योगदान हैं। उन्होंने कहा कि राजेंद्र बाबू ने अपने पूरे जीवन को गरीबों की सेवा और सामाजिक कार्यां के लिए न्यौछावर कर दिया, उनके अधूरे छोड़े कार्यां को उनके दोनों पुत्रों ने आगे बढ़ाने का काम किया है। इसमें व्यक्तिगत रूप से जो भी सहयोग होगा, उसके लिए वे हमेशा तैयार रहेंगे।

विधायक अनूप सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रोटोकॉल के कारण अपने पिता की पहली पुण्यतिथि पर कोई बड़े कार्यक्रम आयोजित करने के बजाय परिवार ने जनसेवा की भावना के तहत यह छोटा सा कार्य करने का निर्णय लिया। आगे भी निरंतर सेवा का कार्य जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि पत्रकारों के परिवारों को सहायता उपलब्ध कराने के लिए आज उनकी ओर से पांच लाख रुपये का ड्रॉफ्ट मुख्यमंत्री को सौंपा गया है, जिससे इस मुश्किल की घड़ी में फंसे पत्रकारों के परिजनों को सहायता मिल सकेगी। उन्होंने एंबुलेंस और पांच लाख का ड्राफ्ट स्वीकार करने के लिए रामेश्वर उरांव तथा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति आभार जताया। विधायक अनूप सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने बेरमो विधानसभा क्षेत्र में डायलिसिस मशीन की भी व्यवस्था करने का निर्णय लिया है। इसके लिए सीसीएल अस्पताल प्रबंधन से बात हो गयी, उनसे तकनीशियन उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES