Ranchi News Update : सांसद ने किया एचईसी अस्पताल का निरीक्षण

Insight Online News

रांची, 04 मार्च : रांची के सांसद संजय सेठ ने स्थानीय लोगों की शिकायत पर गुरुवार को धुर्वा स्थित एचईसी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में सांसद को वहां ढेर सारी विसंगतियां देखने को मिली, जिसे देखकर सांसद ने कड़ी नाराजगी जताई है। सांसद जब उक्त अस्पताल के निरीक्षण को पहुंचे तो वहां सिर्फ चीफ मेडिकल ऑफिसर ही मौजूद थे। इसके अतिरिक्त ना तो अन्य कोई डॉक्टर दिखे और ना कोई नर्स। इसके अलावा कोई पैरामेडिकल स्टाफ भी वहां नहीं थे।

निरीक्षण के क्रम में सांसद को अस्पताल में यह देखने को मिला कि जिस एचईसी पर क्षेत्र का हजारों परिवार निर्भर है, उस एचईसी अस्पताल की स्थिति बहुत बुरी है। अस्पताल के ज्यादातर चिकित्सा उपकरण बेकार हो चुके हैं। वहां की स्वास्थ्य सेवा बिल्कुल बेहाल है। किसी तरह की कोई औषधि उपलब्ध नहीं है। मैन पावर की भी भारी कमी है। सबसे गंभीर बात कि उक्त अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए बेड तक उपलब्ध नहीं है। निरीक्षण के बाद सांसद सेठ ने सिर्फ यही कहा कि एचईसी अस्पताल को ही इलाज की जरूरत है।

सांसद ने कहा कि इस बार अपने दिल्ली दौरे के क्रम में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से मिलेंगे और एचईसी अस्पताल की बदहाली से उन्हें अवगत कराएंगे। सेठ ने कहा कि अस्पताल में सरकारी टीकाकरण हो, यहां ब्लड बैंक सुचारू रूप से चले, क्षेत्र के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य सुविधा मिले। यह बहुत ही जरूरी है। इसके अतिरिक्त यहां प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की आवश्यकता भी महसूस हो रही है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर वे शीघ्र केंद्रीय मंत्री से मिलकर पूरी समस्या को रखेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *