HindiJharkhand NewsNews

रांची: आरपीएफ ने अवैध रेलवे ई-टिकट के आरोपित को गिरफ्तार किया

रांची। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने अवैध रेलवे ई-टिकट का व्यवसाय करने के मामले में छापेमारी कर एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित की पहचान पवन कुमार के रूप में की गई है।

निरीक्षक डीके सिंह ने गुरुवार को बताया कि आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार के निर्देश पर रेल टिकटों के कालाबाजारी के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर रांची आरपीएफ पोस्ट के अधिकारियों और कर्मचारियों ने पोस्ट कमांडर के नेतृत्व में नामकुम पुलिस की सहायता से अवैध रेलवे ई-टिकट व्यापार के खिलाफ छापेमारी की। इस दौरान, “साइबर ढाबा” नामक दुकान में एक व्यक्ति ऑनलाइन कार्य करते पाया गया।

आरपीएफ की टीम ने अपनी पहचान बताई और उसकी अनुमति से एसआई सोहन लाल ने उसके कंप्यूटर सिस्टम की जांच की। जांच में पाया गया कि व्यक्ति ने अपने व्यक्तिगत आईडी के माध्यम से 23 रेलवे ई-टिकट बनाया था। टिकट की कुल राशि 45,400 आंकी गयी।

आरोपित ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि वह अपनी व्यक्तिगत आईडी का उपयोग करके टिकट बनाता और उन्हें ग्राहकों को बेचता था, जिससे वह अतिरिक्त पैसा कमाता था। आरोपित को रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया।

छापेमारी टीम में उपनिरीक्षक सूरज पांडेय, सोहन लाल, मुन्ताजिर अंसारी, अभिषेक कुमार यादव, अफरोज आलम शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *