Ranchi Sadar Hospital : सदर अस्पताल में लगेगा पीएसए प्लांट, डीडीसी ने किया निरीक्षण

Insight Online News

रांची, 08 मई : रांची जिला प्रशासन की ओर से सदर अस्पताल स्थित डिस्ट्रिक्ट कोविड हेल्थ सेन्टर (डीसीएचसी) में ऑक्सीजन की बेहतर से बेहतर उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निरन्तर प्रयास किया जा रहा है।

DDC Ranchi

इसके मद्देनजर आला अधिकारियों की ओर से सदर अस्पताल का समय समय पर निरीक्षण कर आवश्यक कार्य भी किया जा रहा है। अब सदर अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई को और बेहतर बनाने के लिए नई व्यवस्था भी बहाल की जाएगी। सदर अस्पताल रांची में प्रेशर स्विंग एडसोरप्शन प्लांट (पीएसए ) लगेगा। उप विकास आयुक्त (डीडीसी ) विशाल सागर ने शनिवार को इसे लेकर सदर अस्पताल में साइड का निरीक्षण किया। इस दौरान सिविल सर्जन, प्रोबेशनर आईएएस संदीप मीणा और एग्जीक्यूटिव इंजीनियर एनआरईपी उपस्थित थे। प्लांट लगाने को लेकर उप विकास आयुक्त ने एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पीएसए प्लांट लग जाने से ऑक्सीजन की उपलब्धता और भी सुलभ हो जाएगी। प्लांट एटमॉस्फेरिक एयर को ऑक्सीजन में बदलने का कार्य करेगा।

सागर ने सदर अस्पताल में नए मैनीफोल्ड का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मैनिफोल्ड सुचारू रूप से कार्य कर रहा है।मैनिफ़ोल्ड के इंजीनियर तथा टेक्नीशियन को उन्होंने आवश्यक दिशानिर्देश भी दिया।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES