Randeep Surjewala : दलित विरोधी राजनीति का केंद्र बना अमित शाह का आवास : सुरजेवाला

नई दिल्ली । कांग्रेस ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की प्रतिक्रिया में इसे शाह के आवास को ‘दलित विरोधी राजनीति का केंद्र’ करार दिया है। कांग्रेस महासचिव और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कैप्टन और शाह की मुलाकात के बाद ट्वीट कर कहा, “सत्ता में बैठे मठाधीशों के अहंकार को ठेस पहुंची है, क्योंकि एक दलित को मुख्यमंत्री बना दिया तो वो पूछते हैं कि कांग्रेस में फैसले कौन ले रहा है? दलित को सर्वोच्च पद दिया जाना उन्हें रास नहीं आ रहा।”

सुरजेवाला ने कहा, “दलित विरोधी राजनीति का केंद्र और कहीं नहीं, अमित शाह जी का निवास बना हुआ है। अमित शाह जी व मोदी जी पंजाब से प्रतिशोध की आग में जल रहे हैं। वे पंजाब से बदला लेना चाहते हैं, क्योंकि वे किसान विरोधी काले कानूनों से अपने पूंजीपति साथियों का हित साधने में अब तक नाकाम रहे हैं।”

सुरजेवाला ने ट्वीट में लिखा, “भाजपा का किसान विरोधी षड्यंत्र सफल नहीं होगा।”

गौरतलब है कि बुधवार शाम करीब 6 बजे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को अमित शाह के आवास पहुंचकर उनसे 50 मिनट तक मुलाकात की। इस दौरान अमरिंदर ने कहा कि हाल ही में मोदी सरकार द्वारा बनाये गए तीनों कृषि कानूनों को निरस्त कर, न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी दी जाए। साथ ही पिछले 10 महीनों से चल रहे किसानों के आंदोलन के मुद्दे का समाधान भी केंद्र सरकार की ओर से जल्द से जल्द किया जाए।

हालांकि, ये भी उम्मीद लगाई जा रही है कि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक चर्चा भी हुई है। जिसको लेकर कई तरह की अटकलें तेज हो गई हैं।

कैप्टन पिछले दो दिन से दिल्ली में हैं। मंगलवार को उनके दिल्ली पहुंचते ही अमित शाह से उनकी मुलाकात को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी थीं, लेकिन उनके राजनीतिक सलाहकार की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि वह अपने निजी दौरे पर दिल्ली आए हैं, इस दौरान केवल अपने दोस्तों से ही मुलाकात करेंगे। उनके दिल्ली पहुंचने से ठीक पहले मंगलवार को पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्दू ने भी इस्तीफा दे दिया था। इसलिए इस हालात में इस मुलाकात को बेहद अहम बताया जा रहा है।

-Agecny

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *