Rape in Uttar Pradesh : शादी का झांसा देकर सिपाही ने महिला के साथ किया दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

इटावा,19 सितंबर। उत्तरप्रदेश के इटावा जनपद में थाना सैफई में तैनात सिपाही पर महिला ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने की शिकायत एसएसपी से मुलाकात कर की है। शिकायत मिलने के बाद एसएसपी के आदेश पर आरोपी सिपाही के खिलाफ पीड़ित महिला की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पीड़ित महिला ने बताया कि थाना सैफई पर तैनात सिपाही संजय यादव ने गश्त के दौरान उसे प्रेम जाल में फंसा लिया। उसने शादी का झांसा देकर उसे मध्यप्रदेश के भिंड जिले के गोहद में एक मकान में ले जाकर उसका शारीरिक शोषण किया। उसने बताया कि सिपाही संजय यादव पिछले तीन वर्षों से शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण कर रहा है और अब शादी करने के लिए मना कर रहा है।

शनिवार देर शाम पीड़ित महिला ने अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओमवीर सिंह से मुलाकात कर अपनी आपबीती बताई, जिसके बाद मामला एसएसपी ने संज्ञान में लेते हुए सीओ सैफई से मामले की जांच करवाई और जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपी सिपाही के खिलाफ थाना सैफई पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने आरोपी सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़ित महिला ने शिकायती प्रार्थना पत्र में बताया था कि उसकी शादी आठ साल पहले हुई थी, शादी के कुछ दिन बाद उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया था। इसके बाद से वह मायके में रह रही थी।

बताया कि सैफई थाना में तैनात सिपाही संजय यादव ने गांव में गश्त के दौरान उसे प्रेम जाल में फंसा लिया। उसने शादी का झांसा देकर उसे भिंड मध्यप्रदेश के गोहद में एक मकान में ले जाकर रख दिया और उसका शारीरिक शोषण किया। इस दौरान वह तीन बार गर्भवती हुई, तो आरोपी ने चाय व खाने में दवा खिलाकर गर्भपात करवा दिया।

विरोध करने पर मारपीट करते हुए जातिसूचक गालिया और जान से मारने की धमकी देता था। इसके बाद जब उसने शादी का दबाव डाला तो सिपाही ने पुलिस में होने की धमकी देते हुए मना कर दिया। जिसके बाद सिपाही पर कार्यवाही की मांग करते हुए उसने बीते तीन सितम्बर को मामले की ऑनलाइन शिकायत की और थाना में तहरीर दी, लेकिन पुलिस के द्वारा के द्वारा आरोपी सिपाही के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई।

मुकदमें के बाद आरोपी सिपाही उसके परिवार पर समझौता करने का दबाव बनाने लगा और मना करने पर भाई और पिता को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहा है।

एसएसपी ने बताया कि प्रार्थना मिलने के बाद जांच में सत्यता पाए जाने पर आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया गया है और थाना सैफई में मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *