HindiNationalNewsPolitics

राउत मध्यप्रदेश आकर देखें, एक करोड़ से ज्यादा महिलाओं के खाते में कैसेे जा रही है राशि : यादव

भोपाल। ‘लाड़ली बहना योजना’ बंद करने के दावे संबंधित शिवसेना (उद्धव ठाकरे) सांसद संजय राउत के बयान पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पलटवार करते हुए आज कहा कि संजय राउत एक बार मध्यप्रदेश आकर देखें कि किस प्रकार एक करोड़ से ज्यादा महिलाओं के खाते में इसकी राशि जा रही है और योजना शुरु होने के बाद से एक बार भी ऐसा नहीं हुआ है, जब इसकी राशि समय पर नहीं पहुंची हो।

डॉ यादव ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि श्री राउत मध्यप्रदेश में आकर देखें, एक करोड़ से ज्यादा बहनों के खाते में कैसे पैसे जा रहे हैं। जब से मध्यप्रदेश सरकार ने लाड़ली बहना योजना शुरू की है, लगातार हर महीने, निश्चित समय पर बहनों को पैसे देने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि इस बार तो 500 साल पूर्व की साम्राज्ञी वीरांगना रानी दुर्गावती की जयंती के अवसर पर एक साथ पूरे प्रदेश की बहनों के खातों में 5-5 हजार रुपए की राशि डाली है। कोई ऐसा महीना नहीं जा रहा है, जिसमें यह राशि नहीं डाली गई है, लेकिन महाराष्ट्र चुनाव में हार के डर से शिवसेना के लोग महाराष्ट्र के चुनाव में मतदाताओं को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने महाराष्ट्र के मतदाताओं का आह्वान करते हुए कहा कि वे एक बार फिर मतदाताओं से कहना चाहेंगे कि ऐसे झूठे षड्यंत्रों पर विश्वास न करें। यह नारी सशक्तिकरण की राशि है जिसे बंद करने के बारे में सरकार सोच भी नहीं सकती।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस योजना की कई हितग्राही महिलाओं ने उनसे कहा कि वे इस बयान के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने के बारे में सोच रही हैं क्योंकि उन्हें संजय राउत का बयान अपना अपमान लग रहा है।

श्री राउत ने कल अपने बयान में दावा किया था कि ये योजना मध्यप्रदेश में भी सफल नहीं रही और वहां की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई। साथ ही उन्होंने कहा कि अब बड़ा कर्ज लेकर महाराष्ट्र सरकार भी यही काम कर रही है। ये योजना चंद महीने चलेगी और फिर बंद हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *