Religion conversion : ईसाई मिशनरी ने कर्नाटक में भाजपा विधायक की मां का धर्मांतरण कराया

Insight Online News

बेंगलुरु। पूर्व मंत्री एवं भाजपा विधायक गूलिहट्टी शेखर ने होसादुर्ग विधानसभा क्षेत्र में संचालित ईसाई मिशनरियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ईसाई मिशनरियों पर अंधाधुंध धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है। विधायक ने कहा कि ईसाई मिशनरियों ने उनकी मां का भी धर्मांतरण करा दिया है।

राज्य विधानसभा में मंगलवार को विधायक ने कहा, ईसाई मिशनरियां होसादुर्ग विधानसभा क्षेत्र में अंधाधुंध धर्मांतरण करा रही हैं और 18 से 20 हजार लोगों को ईसाई बना दिया है। ईसाई मिशनरी ने मेरी मां का भी धर्मांतरण करा दिया है और उन्हें मस्तक पर कुमकुम नहीं लगाने के लिए कहा है। मेरी मां के सेल फोन का रिंग टोन भी बदलकर ईसाई प्रार्थना हो गया है। हमें घर पर पूजा करने में कठिनाई हो रही है। हमारे लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। यदि हम उनसे कुछ कहने का प्रयास करते हैं तो वह कहतीं हैं कि वह जान दे देगी।

भाजपा विधायक ने आगे बताया कि क्षेत्र में सक्रिय ईसाई मिशनरियों ने प्रार्थना के लिए उनकी मां से संपर्क किया था। उनसे कहा था कि वह बेहतर महसूस करेंगी और फिर वह उनके जाल में फंस गई। अब वह घर में ¨हदू देवी-देवताओं की तस्वीरें, यहां तक कि पूजा घर में रखी चीजें तक को देखना नहीं चाहती हैं।

ईसाई मिशनरी रोकने का प्रयास करने वालों के खिलाफ दुष्कर्म और प्रताड़ना के झूठे मामले दर्ज कराने का हथकंडा अपना रही हैं। उन्होंने सरकार से इस दिशा में कार्रवाई करने का आग्रह किया। राज्य के गृह मंत्री अरागा जानेंद्र ने कहा कि राज्य सरकार इस मुद्दे पर कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि किसी को लालच देकर धर्मांतरण कराना अपराध है।

इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केजे जार्ज ने कहा कि किसी एक घटना को सभी पर लागू नहीं किया जाना चाहिए। कुछ लोगों की गलती का दोष सभी चर्चो पर नहीं मढ़ा जाना चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष विशवेश्वरा हेगड़े कागेरी ने केजे जार्ज का समर्थन किया है। साथ ही शेखर से कहा है कि वह अपने आरोपों में सभी को शामिल नहीं करें।

-Agency

UP ATS arrested Maulana Kalim Siddiqui : धर्मांतरण मामले में उप्र. एटीएस ने मेरठ से मौलाना कलीम सिद्दकी को किया गिरफ्तार

Love and Narcotic Jihad : प्यार, नारकोटिक जिहाद की शिकार हो रही हैं कैथोलिक लड़कियां : बिशप मार जोसेफ कल्लारंगट

Love Jihad Law : भाजपा शासित राज्यों में लव जिहाद कानून पर अमर्त्य सेन की टिप्पणी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *