Remadecivir black marketing in Jharkhand : रेमडेसिविर कालाबाजारी मामले मेंं हाईकोर्ट ने सीआईडी एडीजी को किया तलब

रांची, 27 मई । झारखंड हाईकोर्ट में कोरोना के लिए इस्तेमाल की जाने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी के मामले में गुरुवार को सुनवाई हुई।

हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की। सुनवाई के दौरान अदालत ने सीआईडी के एडीजी को तलब किया है । साथ ही अगली सुनवाई के दिन अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपस्थित होने का निर्देश दिया है।

हाईकोर्ट ने इस मामले से जुडी सुनवाई के दौरान कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि रांची के ग्रामीण एसपी भी इस मामले में सम्मिलित हैं। अदालत ने टिप्पणी करते हुए कहा कि अब तक की जांच देखकर ऐसा लग रहा है कि बड़ी मछलियों पर केंद्रित न होकर यह जांच सिर्फ छोटी मछलियों पर की जा रही है।

सरकार की ओर से अदालत में इस मामले की अब तक की जांच रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में सौंप दी गयी है। इस मामले की अगली सुनवाई अगले सप्ताह निर्धारित की गयी है।

वहीं, हज़ारीबाग जिले से पिछले दिनों ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी के मामले में राज्य सरकार ने अदालत को बताया कि इस मामले में दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गयी है और जांच की जा रही है। जिसकी भी संलिप्ता इस मामले में होगी उसके खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।

सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता राजीव रंजन ने कोर्ट को बताया कि अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने और सदर अस्पताल एवं इटकी सेनिटोरियम अस्पताल में ऑक्सीजन टैंकर लगाने का काम शुरू हो गया है।बहुत जल्द इसे पूरा कर लिया जायेगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES