HindiJharkhand NewsNewsPolitics

राजद 2019 विधानसभा चुनाव के अपेक्षा वर्तमान में काफी मजबूत हुआ है,इस पर जनाधार के हिसाब से राजद चुनावी तैयारी में जुटी : राजद

राजद दलित पिछड़ा आदिवासी अल्पनख्यक के अधिकारों का हमेशा बात किया, विधानसभा चुनाव मजबूती से चुनाव लड़ेंगे : संजय यादव

राजद 2019 विधानसभा चुनाव के अपेक्षा वर्तमान में काफी मजबूत हुआ है,इस पर जनाधार के हिसाब से राजद चुनावी तैयारी में जुटी : राजद

राजद सुप्रीमो लालू प्र यादव महागठबंधन का महानायक, तेजस्वी यादव OBC के सबसे बड़े नेता राज्य में इनका मांग काफी बड़ा है, पार्टी संगठन सभी 81 सीट पर चुनावी तैयारी में : कैलाश यादव


आज दिनांक 14/6/24 को प्रदेश राजद कार्यालय में राजद के वरिष्ठ नेताओं का एक महत्वपूर्ण बैठक गोड्डा के पूर्व विधायक सह प्रधान महासचिव संजय प्र यादव के नेतृत्व में संपन्न हुई !
बैठक के दौरान पार्टी संगठन के कार्यप्रणाली एवं आगामी कार्यक्रम व रणनीति पर विशेष रूप से चर्चा हुई !

बैठक के दौरान संजय प्र यादव ने राजद नेताओं से कहा कि राज्य में राजद का कद पूर्व की भांति वर्तमान समय में काफी मजबूत हुआ है आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य के 24 जिलों के सभी विधानसभा में कार्यक्रम करने एवं चुनावी माहौल में जाने की जरूरत है सभी लोग सामान्य सीट के अलावा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वाले आरक्षित सीटो पर अपनी नजर बनाकर बूथ स्तरीय कार्यक्रम जरूर करें !
संजय प्र यादव ने कहा कि इस बार आगामी विधानसभा चुनाव में राजद की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक सीटे जितना एकमात्र लक्ष्य है ! क्योंकि अनेकों विधानसभा में राजद का न्यूनतम 40 हजार से अधिक एवं तकरीबन 3 दर्जन से अधिक सीटों पर एक लाख से अधिक वोट बैंक हमारा है ! इसलिए पिछली बार के अपेक्षा हम काफी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे !

इस दौरान बैठक में प्रदेश महासचिव सह मीडिया प्रभारी कैलाश यादव ने कहा कि राजद हमेशा दलित पिछड़ा आदिवासी अल्पनख्यक एवं वंचित समाज के हक अधिकारों का आवाज रहा है, हमारे नेता राजद अध्यक्ष लालू प्र यादव ने गरीबों,मजलूम दबे कुचले के लिए सरकार एवं सत्ता में काफी सम्मान और स्थान दिया है,वे मुखिया,सरपंच,जिला परिषद से लेकर विधान परिषद,विधायक सांसद के लिए सभी वर्गो का ख्याल कर टिकट देकर सदन में भेजने का काम किया है ! सामाजिक न्याय के जनक के रूप में लालू प्र यादव की एक बड़ी पहचान है और भाजपा/एनडीए के जनविरोधी विचारधारा के खिलाफ हमेशा सेक्युलर ताकतों को एकजुट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ! बिहार हो या झारखंड महागठबंधन के महानायक के तौर पर हमेशा अपने आप को परिभाषित किया है,यहां तक कि सरकार के गठन में भी हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चुनाव लड़वाने का ऐतिहासिक फैसला करवाया था !

कैलाश यादव ने कहा कि देश के सबसे कम उम्र में दो दो बार बिहार के उपमुख्यमंत्री बने युवा हृदय सम्राट तेजस्वी यादव ने राजनीति में एक मजबूत पहचान बनाई है,इन्होंने अपनी बिहार में मात्र 17 महीनो के कार्यकाल में 5 लाख लोगों को नौकरी देकर देश भर अपनी प्रतिभा का ऐतिहासिक परिचय दिया है,सामाजिक समीकरण के मद्देनजर OBC समाज के सबसे बड़े नेता के रूप में तेजस्वी यादव को देश/प्रदेश की जनता देख रही है ! उन्होंने बिहार में आर्थिक रूप से कमजोर ST SC OBC Minorities के अलावा गरीब सामान्य वर्ग के लोगो के आरक्षण सीमा बढ़ाने का तरफदारी करने का काम किया है और जातीय जनगणना कर केंद्र सरकार को आईना दिखाया है ! इसलिए राजद के नेता कार्यकर्ता आगामी विधानसभा चुनाव में भागीदारी के लिए राज्य के सभी 81 सीटो पर संगठन को मजबूत कर चुनावी तैयारी करें क्योंकि पिछले 2019 के विधानसभा चुनाव के अपेक्षा राजद काफी मजबूत हुआ है और लाखों करोड़ो युवाओं के लोकप्रिय नेता तेजस्वी यादव का झारखंड में मांग काफी बड़ा हुआ है !

बैठक में संजय प्र यादव एवं कैलाश यादव के अलावा डॉ मनोज कुमार, आबिद अली डॉ अरुण कुमार,मदन यादव,रामकुमार यादव,शालिग्राम पांडेय, मोहन विश्वकर्मा,प्रणय बबलू सहित अन्य वरिष्ठ नेतागण मौजूद थे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *