सड़क सुरक्षा जागरुकता के लिए चलाया अभियान

Insight Online News

धनबाद, 20 जनवरी : 32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तीसरे दिन आज एनएचएआई दुर्गापुर पीआइयू (दिल्ली-कोलकाता रोड) टीम ने प्रोजेक्ट डायरेक्टर (बरवाअड्डा एक्सप्रेस वे) मलय दत्ता के नेतृत्व में मैथन मुख्य रोड पर सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान चलाया गया।

इस अवसर पर प्रत्येक वाहन चालकों को सीटबेल्ट व हेल्मेट के प्रयोग के फायदे को बताया गया। साथ ही अपनी और दूसरे लोगों की सुरक्षा के लिए तेज और लापरवाही से वाहन नहीं चलाने की अपील की गई। अभियान के दौरान जिन वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टिव सेफ्टी लाइट नहीं लगा पाया गया, उनमें रिफ्लेक्टिव सेफ्टी स्टिकर्स लगाया गया।

जिला परिवहन पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज सैकड़ों स्कूली बच्चों ने पेंटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और अपनी पेंटिंग को ईमेल के द्वारा विभाग को प्रेषित किया। 17 फरवरी 2021 को उत्कृष्ट पेंटिंग बनाने वाले पांच व्यक्तियों को पुरस्कृत किया जाएगा। 21 जनवरी को जिले के सभी पेट्रोल पंप पर नो हेलमेट, नो पेट्रोल अभियान चलाएंगे।

सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत जिला परिवहन पदाधिकारी के निर्देश पर बाघमारा के हरिना मोड़, कतरास श्यामडीह मोड़, कतरास बाजार में झारखंडी लोक सेवा संस्थान ने सड़क सुरक्षा को लेकर नुक्कड़ नाटक किये। इस मौके पर बाघमारा एवं कतरास थाना के प्रभारी, सड़क सुरक्षा सेल डीपीआइयू टीम के प्रदीप कुमार, पुष्कर कुमार, सुदीप कुमार व अन्य सदस्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *