Rohit Sharma : कोहली की कप्तानी में हर मैच जीतने का दृढ़ संकल्प था : रोहित

मुंबई, 13 दिसंबर : भारतीय सीमित ओवर क्रिकेट टीम के नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्होंने सफेद गेंद टीम के कप्तान पद से हटे विराट कोहली के अधीन खेले गए हर पल का आनंद लिया है और वह आगे भी ऐया करना जारी रखेंगे।

रोहित ने सोमवार को बीसीसीआईडॉटटीवी के साथ बातचीत के दौरान दक्षिण अफ्रीकाई दौरे की तैयारियों से इतर कहा, “ विराट ने पांच वर्षों तक टीम की कप्तानी की। उन्होंने हमेशा आगे आकर टीम का नेतृत्व किया। हम मैदान पर उतरते थे और हर मैच जीतने के दृढ़ संकल्प के साथ मैच खेलते थे। यही संदेश पूरी टीम के लिए होता था। हमने उनकी कप्तानी में काफी अच्छा समय बिताया है। मैंने व्यक्तिगत रूप से उनकी कप्तानी में काफी क्रिकेट खेला है और हर पल का आनंंद लिया है और यह आगे भी जारी रहेगा। ”

नव नियुक्त कप्तान ने कहा, “ अंतिम परिणाम के बारे में सोचने से पहले हमें बहुत सी चीजें करने की जरूरत है। आखिरी आईसीसी ट्रॉफी (चैंपियंस ट्रॉफी) हमने 2013 में जीती थी, लेकिन हमने उस चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भी कुछ गलत नहीं किया। हमने अच्छा खेला और एक टीम के रूप में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन कुछ चीजें हमारे अनुकूल नहीं रहीं। ”

रोहित ने कहा, “ ऐसा हो सकता है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काफी डिमांड करता है, लेकिन यह चुनौती है, क्योंकि हम सभी पेशेवर हैं। आगे काफी विश्व कप टूर्नामेंट आ रहे हैं और भारत उनमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। हमारा ध्यान चैंपियनशिप जीतने पर है, लेकिन यहां एक प्रक्रिया है जिसकी हमें एक समूह के रूप में पालन करने की जरूरत है। अगर आपको चैंपियनशिप जीतनी है तो काफी चीजें हैं, जिन पर आपको पहले ध्यान देने की जरूरत है और फिर अंतिम लक्ष्य पर ध्यान देना होगा। ”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *