Rohit Sharma : न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत उतनी आसान नहीं थी, जितनी लग रही थी : रोहित

जयपुर, 18 नवंबर । भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में जीत उतनी आसान नहीं थी, जितनी अच्छी शुरुआत के बाद टीम को उम्मीद थी।

सूर्यकुमार यादव (62) और रोहित (48) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट से जीत दर्ज का तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

मैच के बाद रोहित ने कहा, ”अंत में, हमने देखा कि यह जीत आसान नहीं थी, युवा खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी सीख थी क्योंकि युवा बल्लेबाजों ने भारत के लिए उस स्थिति में पहले कभी बल्लेबाजी नहीं की थी। उनके लिए यह समझना एक बड़ी सीख थी कि क्या करने की जरूरत है, हर समय आप पावर-हिटिंग के बारे में नहीं सोच सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, ”एक टीम के रूप में, हम खुश हैं कि अंत में कठिन परिस्थिति में हमने जीत हासिल की।तकनीकी रूप से यह एक अच्छा मैच था, मुझे लगता है कि आखिरी 3-4 ओवरों में हमने जिस तरह से गेंदबाजी की, वह शानदार था। अंत में, यह हमारे सभी गेंदबाजों का शानदार प्रयास था।”

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्टिन गप्टिल और मार्क चैपमैन के क्रमशः 70 और 63 रनों की बेहतरीन पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर कुल 164 रन बनाए। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए। दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का दूसरा टी-20 मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *