Roopa Tirkey death case : रूपा तिर्की मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम पटना रवाना

रांची, 09 अक्टूबर। झारखंड के साहेबगंज की थाना प्रभारी रूपा तिर्की मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम साहेबगंज से पटना लौट गई है। टीम पटना पहुंचकर सीबीआई के वरीय अधिकारी को अब तक के हुए अनुसंधान से अवगत कराएगी।

हालांकि, अब तक जांच में सीबीआई को कई अहम जानकारी मिली है, जिसके बाद सीबीआई ने जांच तेज की है। नवरात्र का त्योहार शुरू हो जाने की वजह से सीबीआई की टीम पटना चली गई है। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम पूजा के बाद फिर से साहिबगंज पहुंचेगी और मामले की जांच करेगी।

सीबीआई की टीम रूपा तिर्की मौत मामले की साहेबगंज में पिछले एक महीने से जांच कर रही है। सीबीआई की टीम ने रांची आकर रूपा तिर्की के परिजनों का भी बयान लिया था। सीबीआई ने रूपा तिर्की मामले में कई लोगों से पूछताछ की है और कई लोगों पर नजर बनाए हुए है।

सीबीआई की टीम दोबारा साहेबगंज पहुंचने के बाद और कई लोगों से पूछताछ कर सकती है। कुछ लोगों को फिर से बयान के लिए बुलाया जा सकता है, जिनका पहले बयान लिया जा चुका है। सीबीआई कई पहलुओं पर मामले की जांच कर रही है। सीबीआई इस बात पर भी जांच कर रही है की अगर रूपा की हत्या हुई है तो किस वजह से की गई।

इसके अलावा रूपा के पिछले रिकॉर्ड को खंगाल रही है कि किससे बात करती थी, कौन नजदीक था। मौत से पहले किससे-किससे मिलना या बात हुई थी। रूपा के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज और गैजेट्स की भी जांच की जा रही है। सीबीआई की फॉरेंसिक टीम ने सील बंद कमरे को खोला और रूपा तिर्की की मौत के बाद सबसे पहले पहुंचने वाले और देखने वाले पुलिसकर्मी को भी साथ में रखकर जांच की। उसके बाद घटना को रीक्रिएट किया था। फॉरेंसिक टीम रूम के अंदर फिंगरप्रिंट और फुटप्रिंट्स भी और घटना की जांच का वीडियोग्राफी भी कराया था।

उल्लेखनीय है कि पुलिस लाइन स्थित गंगा भवन सरकारी क्वार्टर से संदिग्ध अवस्था में रूपा तिर्की का शव तीन मई को बरामद हुआ था। रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर रूपा तिर्की की हत्या की आशंका जताते हुए इसकी सीबीआई जांच कराने का आग्रह किया था। हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई की पटना ब्रांच ने मामले में 8 सितंबर को एफआईआर दर्ज किया था। मामले की जांच डीएसपी विशंभर दीक्षित के नेतृत्व में की जा रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *