RSS chief Mohan Bhagwat : हिंदू-मुस्लिम एकता को लेकर मोहन भागवत की नई मुहिम, अनवर खान के घर किया अल्पहार

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत एक दिवसीय यात्रा पर रविवार को बाड़मेर पहुंचे। यहां ख्याति प्राप्त लोक कलाकार पद्मश्री अनवर खान के घर पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की। भागवत ने अनवर खान का शाल ओढ़ाकर व भारत माता की तस्वीर भेंटकर सम्मान किया। वहीं, अनवर खान ने भागवत को श्रीफल भेंट किया।

इस दौरान अनवर खान और उनकी टीम के सदस्यों ने भागवत और उनके साथ पहुंचे स्वयंसवेकों को लोकगीत सुनाए। अनवर खान ने बताया कि भागवत ने उनके घर ग्वार की फली की सब्जी और रोटी का अल्पहार किया। इससे पहले रविवार सुबह बाड़मेर पहुंचे भागवत का केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी सहित भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों ने स्वागत किया। भागवत ने यहां संघ कार्यालय मधुकर भवन में वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लेने के साथ ही संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

गौरतलब है कि जोधपुर प्रवास पर आए मोहन भागवत ने शुक्रवार को संघ के जागरण व संगठन से जुड़े वरिष्ठ स्वयंसेवकों के साथ चर्चा की और संघ के कार्यों की समीक्षा की। जोधपुर प्रांत संघचालक हरदयाल वर्मा ने बताया कि बैठक में जोधपुर प्रांत के शासकीय 10 जिलों में संघ रचना के 21 जिलों के आए संगठन श्रेणी के शारीरिक, बौद्धिक, व्यवस्था प्रमुख तथा जागरण श्रेणी के सेवा, संपर्क व प्रचार कार्य विभाग के प्रांत स्तर के कार्यकर्ताओं से संगठनात्मक विषयों पर चर्चा की।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, सरसंघचालक ने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने अनौपचारिक संवाद किया। इसके साथ ही उत्तर-पश्चिम (राजस्थान) क्षेत्र कार्यकारिणी के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। इस दौरान जोधपुर आए अखिल भारतीय व क्षेत्रीय पदाधिकारी भी उपस्थित थे। इस अवसर पर अखिल भारतीय बौद्धिक शिक्षण प्रमुख स्वांत रंजन, राजस्थान क्षेत्र संघचालक डा रमेश अग्रवाल , क्षेत्र कार्यवाह हनुमान सिंह, क्षेत्र सह प्रचार प्रमुख मनोज कुमार व क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य नंदलाल सहित प्रांत टोली के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। दोपहर में मोहन भागवत सह प्रांत कार्यवाह बंशी लाल के निवास भी गए।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *