RSS News Update : कोरोना से मिलकर लड़े देश और समाज: आरएसएस सरकार्यावाह

नई दिल्ली, 24 अप्रैल । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए समाज के सभी वर्गों से अपील की है कि वे अपने सेवा कार्यों के माध्यम से समस्या के निवारण के लिए पूरी तत्परता के साथ हर संभव प्रयास करें। संघ ने सभी लोगों से अनुरोध किया है कि वे कोरोना महामारी की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करें और स्वयं व परिवार का बचाव करें। जबतक अत्यधिक आवश्यकता न हो, घर से बाहर न निकलें।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने शनिवार को एक बयान में कहा कि कोविड की विकराल होती परिस्थितियों को देखते हुए यह भी सम्भव है कि समाज विघातक एवं भारत विरोधी शक्तियां इस गंभीर परिस्थिति का लाभ उठाकर देश में नकारात्मकता एवं अविश्वास का वातावरण खड़ा कर सकती हैं। देशवासियों को अपने सकारात्मक प्रयासों के साथ इन शक्तियों के षड्यंत्रों के प्रति भी सजग रहना होगा ।

आपदा में संत्रस्त सभी देशवासियों के प्रति राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से संवेदनाएं व्यक्त करते हुए उन्होंने समाज से आगे आने की अपील की।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ स्वयंसेवकों सहित समाज के सभी सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों, सेवा संस्थाओं, उद्योगों एवं व्यावसायिक संस्थानों आदि क्षेत्रों के बंधुओं से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता है कि समस्या के निराकरण हेतु तत्परता एवं सेवाभाव से जुट कर किसी भी प्रकार के अभाव को दूर करने का हर संभव प्रयास करें।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *