‘वेंटिलेटर पर हैं रुश्दी, गंवा सकते हैं आंख’

Insight Online News

न्यूयॉर्क, 13 अगस्त : प्रसिद्ध लेखक सलमान रुश्दी अमेरिका के न्यूयॉर्क में चाकू से हुए हमले के बाद वेंटिलेटर पर हैं।

श्री रुश्दी के एजेंट ने मीडिया को बताया कि श्री रुश्दी के हाथ की नसें कट गई थीं। यहां एक कार्यक्रम में शुक्रवार को उन पर चाकू से हमला हुआ था।

उधर, इस हमले को “भयावह” बताते हुए व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने ट्वीट किया, “हम सभी उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। हम अच्छे नागरिकों और उन लोगों के आभारी हैं कि उन्होंने इतनी तेजी से मदद की।”

उल्लेखनीय है कि यहां एक व्याख्यान के दौरान श्री रुश्दी पर चाकू से हमला हुआ था। दुनिया के शीर्ष साहित्यिक पुरस्कारों के विजेता को पश्चिमी न्यूयॉर्क में चौटाउक्वा संस्थान में एक व्याख्यान देने से पहले मंच पर कम से कम दो बार चाकू मारा गया था।

न्यूयॉर्क पुलिस ने कहा, “आज चौटाउक्वा में जो कुछ हुआ वह हमारे लगभग 150 वर्षों के इतिहास में किसी भी घटना के विपरीत एक घटना है।” हमलोगों ने हमलावर की पहचान कर ली है।

पुलिस ने कहा, “हमारा काम अभी श्री सलमान रुश्दी के परिवार के लिए एक संसाधन बने रहना है। हम इस हमले की वजह को जानने के लिए एफबीआई के साथ काम कर रहे हैं।”

वहीं, अंतरराष्ट्रीय मीडिया को भेजे एक ईमेल में श्री रुश्दी के बुक एजेंट एंड्रयू वायली ने कहा, “खबर अच्छी नहीं है। श्री सलमान की एक आंख खोने की संभावना है। उनकी बांह की नसें कट गई थीं और उनके लिवर में छुरा घोंपा गया है और वह क्षतिग्रस्त हो गया हौ।”

संतोष, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *