Sabarimala temple : एक दिन के लिए खुला केरल का सबरीमाला मंदिर, ऑनलाइन बुकिंग के द्वारा भक्त कर सकते हैं प्रवेश

पतनमतिट्टा। केरल का प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर आज एक दिन के लिए भक्तों के लिए खुला। आज मंदिर के खुलने के पीछे कारण है कि आज चिथिरा अट्टाविश पूजा है। इस पूजा के प्रति लोगों की आस्था को देखते हुए आज विशेष अनुमति के तहत सबरीमाला मंदिर को खोला गया है।

ज्ञात हो कि आज रात्री के पूजा के समापन के बाद रात 9 बजे मंदिर फिर से बंद हो जाएगा। इसके बाद मंदिर आगामी 15 नवमबर को खुलेगा। ज्ञात हो कि 15 नवंबर को जब सबरीमाला मंदिर खुलेगा तो वह आगामी दो महीने लंबे तीर्थयात्रा सीजन के लिए खुला रहेगा।

ज्ञात हो कि आज चिथिरा अट्टाविश पूजा के लिए जिन भक्तों को मंदिर में प्रवेश की इजाजत दी जा रही है, उनकी बुकिंग मंदिर प्रबंधन के अनलाइन बुकिंग प्रणाली द्वारा की गई है और उसके बाद भी जिन भक्तों को अनुमति दी जा रही है, उन्हें कोविड टीकाकरण का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। या फिर 72 घंटे के अंदर बनी हुई RTPCR रिपोर्ट को मंदिर प्रबंधन को प्रस्तुत करना होगा। इसके बाद ही उन्हे पूजा में सम्मिलित होने की अनुमति दी जाएगी।

बता दें कि देश में भले ही कोविड महामारी सुस्त पद चुका है, मगर केरल में यह महामारी अभी भी सबसे ज्यादा सक्रिय है। इसलिए सबरीमाला मंदिर प्रबंधन फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है, ताकि राज्य में कोरोना के फैलाव के लिए यह मंदिर और भक्त कारण न बनें।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *