सदर अस्पताल में 14 बेड क्षमता वाले एसएनसीयू का उद्घाटन

Insight Online News

लोहरदगा, 10 जुलाई : सदर अस्पताल, लोहरदगा में आज 14 बेड की क्षमता वाले एसएनसीयू का उद्घाटन डाॅ रामेश्वर उरांव, मंत्री, वित्त विभाग, वाणिज्यकर विभाग, खाद्य, सार्वजनिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग, झारखण्ड सरकार और सांसद धीरज प्रसाद साहू ने किया।

इस मौके पर उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो, पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीणा, उप विकास आयुक्त अखौरी शशांक सिन्हा, सिविल सर्जन डाॅ विजय कुमार, डाॅ शंभूनाथ चौधरी समेत अन्य उपस्थित थे। तीसरी लहर को देखते हुए तैयारी यह यूनिट बच्चों के लिए होगा जिसमें 0-2, 02-05 और 05-08 वर्ष तक की उम्र के बच्चों को कोविड-19 से संक्रमित होने की स्थिति में रखा जायेगा। संभावना जतायी गई है कि कोविड-19 की तीसरी लहर में बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे।

आज उद्घाटन किये गये यूनिट में बेड के साथ ऑक्सीजन कंसनट्रेटर और ऑक्सीजन पाईपलाइन की व्यवस्था की गई है। इसके साथ 12 वेंटीलेटर की भी सुविधा दी गई है। एसएनसीयू के साथ-साथ माताओं द्वारा बच्चों के केयर के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई। सांसद मद से कार्डियेक एंबुलेंस का उद्घाटन राज्यसभा सांसद मद से आज सदर अस्पताल परिसर से एक कार्डिएक एंबुलेंस का उद्घाटन भी किया गया। इस मौके पर मंत्री डाॅ रामेश्वर उरांव, राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू समेत अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे। मंत्री द्वारा सदर अस्पताल का भी निरीक्षण किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *