Sagar Wrestler Murder case : एक मिनट तीन सेकेंड का वीडियो है ठोस साक्ष्य

नई दिल्ली, 28 मई। उत्तर पश्चिमी जिले के मॉडल टाउन स्थित छत्रसाल स्टेडियम में हुई सागर पहलवान की हत्या के मामले में एक मिनट तीन सेकेंड का वीडियो व कुछ तस्वीरें सामने आ गई हैं, जिनमें सुशील पिटाई करता हुआ दिख रहा है। इन तस्वीरों में सुशील के हाथ में डंडा देखा जा सकता है, जिससे सागर की पिटाई की गई थी। इस मामले में पुलिस के पास पहले दिन से मारपीट की वीडियो फुटेज है। एफएसएल की रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि वीडियो से किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है।

क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चार मई की देर रात छत्रसाल स्टेडियम पर सागर और उसके दो साथियों अमित और सोनू की पिटाई की गई थी। इस पिटाई का वीडियो भी बनाया गया था, जो दिल्ली पुलिस के पास है। इसकी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें सुशील के हाथ में साफ तौर पर डंडा देखा जा सकता है। इसके साथ ही वीडियों में एक युवक के पास पिस्टल भी है, जो वीडियो में साफ दिखाई दे रही है।

अधिकारी के अनुसार, इसी डंडे से सुशील ने सागर और उसके साथियों की पिटाई की थी। इनमें से सोनू और अमित पिटाई से घायल हुए थे, जबकि सागर ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया था। इस मामले में अब तक सुशील पहलवान सहित कुल आठ आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि कई आरोपित अभी भी फरार हैं।

एक मिनट तीन सेकेंड के वीडियो में सुशील और उसके साथी डंडे से सागर और उसके साथियों की पिटाई करते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में 12 से 15 ऐसे लोग मौजूद हैं जो मारपीट के समय सुशील के साथ मौजूद हैं। सागर की हत्या के मामले में सुशील के खिलाफ सबसे ठोस साक्ष्य यही वीडियो है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि सुशील के अपराध को साबित करने के लिए यह वीडियो बेहद महत्वपूर्ण है। एफएसएल से इसकी सत्यता की पुष्टि हो गई है। पुलिस फिलहाल हत्याकांड से जुड़ी अन्य कड़ियों को भी जोड़ने में जुटी हुई है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES