Salman Khurshid in trouble : हिन्दुत्व की बोको हरम से तुलना करने पर मुश्किल में सलमान खुर्शीद, कोर्ट ने दिया एफआईआर दर्ज करने का आदेश

लखनऊ। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ में हिंदू धर्म और हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन बोको हरम और आईएसआईएस से करने पर मुसीबत में फंस गए हैं। अब सलमान खुर्शीद पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

एसीजेएम कोर्ट ने बख्शी का तालाब थानाध्यक्ष को सलमान खुर्शीद पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। यही नहीं सलमान खुर्शीद पर ये भी आरोप है कि उन्होंने एक इंटरव्यू में हिदुत्व की तुलना जानवर और हैवान से की है।

सलमान खुर्शीद की किताब के पेज नंबर 113 में “द सैफरोन स्काई” शीर्षक में विवादित शब्द लिखे गए हैं। जिस पर हिंदू धर्म से जुडे़ लोगों ने आपत्ति जताई थी। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट में किताब के प्रकाशन, बिक्री और प्रसार पर रोक लगाने की याचिका डाली गई थी। जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था।

कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया था कि किताब में हिंदू धर्म को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई है। इस पर तुरंत रोक लगाई जाए। वहीं, कोर्ट ने कहा था कि लोग अगर इतने संवेदनशील हैं तो हम क्या कर सकते हैं? किताब को पढ़ने के लिए उन्हें किसी ने कहा तो नहीं है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *