सानिया मिर्जा ने राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय दल को दी बधाई

Insight Online News

नई दिल्ली, 9 अगस्त : भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने बर्मिंघम में हाल ही में संपन्न हुए राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय दल को बधाई दी है।

भारत राष्ट्रमंडल खेलों में 61 पदकों ( 22 स्वर्ण, 15 रजत और 23 कांस्य) के साथपदक तालिका में चौथे स्थान पर रहा।

सानिया ने ट्वीट किया, “इस साल बर्मिंघम में हमारे लिए कितना अविश्वसनीय राष्ट्रमंडल खेल रहा है। पूरे दल को बधाई, देशवासियों को सभी पदक विजेता और इन सभी को चैंपियन बनाने में जुटी उनकी टीमों पर गर्व है।”

बता दें कि भारत ने अपने राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में अब तक का अपना पांचवां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2010 दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में था, जहां भारत ने कुल 101 पदक जीते थे।

हालांकि, इस बार 61 पदक हासिल करना काफी महत्व रखता है क्योंकि निशानेबाजी, जो ऐतिहासिक रूप से 135 पदकों के साथ भारत का सबसे सफल खेल है, इस बार खेलों में शामिल नहीं किया गया था। अगर इसे शामिल किया जाता तो यह संख्या और अधिक हो सकती थी।

भारतीय दल ने लॉन बाउल और क्रिकेट जैसे खेलों में पहली बार पदक भी जीते। विशेष रूप से, महिला क्रिकेट टीम ने रजत पदक जीता। भारत रोमांचक फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से नौ रनों के छोटे अंतर से हार गया।

इसके अलावा, रूपा रानी टिर्की, नयनमोनी सैकिया, लवली चौबे और पिंकी सिंह की भारतीय फोर महिला लॉन बाउल्स टीम ने महिलाओं के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 17-10 से हराकर स्वर्ण पर कब्जा करते हुए, खेल में अपना पहला पदक जीतकर इतिहास रच दिया।। पुरुष फोर टीम ने भी बाद में रजत पदक जीता।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Leave a Reply

Your email address will not be published.