HindiNationalNews

संत निरंकारी मिशन 21 जून को वसुधैव कुटुम्बकम के सिद्धांत पर करेगा योग

Insight Online News

हरिद्वार। संत निरंकारी मिशन 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मिशन की विभिन्न शाखाओं में वसुधैव कुटुम्बकम के सिद्धांत वन वर्ल्ड, वन हेल्थ के आधार पर प्रातः 6 बजे से स्थानीय योग प्रशिक्षकों के निर्देशन में खुले स्थानों और पार्कों में योग किया जायेगा।

सन्त निरंकारी मिशन के जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह ने बताया कि मसूरी जोन की कई ब्रांचों के सत्संग भवनों में योग दिवस के कार्यक्रम को मनाया जायेगा। हरिद्वार संचालक केवल कुमार ने जानकारी दी की हरिद्वार में कार्यक्रम रानीपुर मोड स्थित सत्संग भवन पर सुबह छह बजे से सात बजे तक रखा जायेगा।

जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह ने कहा कि माता सुदीक्षा महाराज एवं निरंकारी राजपिता के निर्देशन में जहां आध्यात्मिक जागरूकता को अधिक महत्व दिया जा रहा है वहीं समाज कल्याण के अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण, महिला सशक्तिकरण, बाल विकास, युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक मार्गदर्शन देने के लिए अनेक परियोजनाओं को क्रियान्वित रूप से संचालित किया जा रहा है।

योग दिवस’ कार्यक्रम का विशाल रूप में आयोजन संपूर्ण भारतवर्ष के 400 से अधिक स्थानों पर संत निरंकारी मण्डल के सचिव जोगिन्दर सुखीजा के निर्देशन में उत्साहपूर्वक किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *