Sarita Arya : जागेश्वर धाम में बीजेपी सांसद की नाफरमानी पर हो मुकदमा दर्ज

Insight Online News

प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सरिता आर्या ने जागेश्वर धाम में भाजपा सांसद द्वारा मंदिर के पुजारियों के साथ गाली-गलौज एवं हाथापाई पर रोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि आंवला के सांसद धर्मेंद्र कश्यप देवभूमि की रीति नीति को अगर जानते नहीं है तो उन्हें शालीनता से इसके बारे में पूछना चाहिए ना कि वहां के पुजारियों के साथ गाली-गलौज तथा हाथापाई करनी थी।

उन्होंने प्रेस को जारी एक बयान में आंवला के सांसद के साथ ही भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म और हिंदुत्व की बात करने वाली यह पार्टी वास्तव में बहुत बड़ी ढोंगी एवं पाखंडी है। जिस मुद्दे को लेकर यह लोगों के भावनाओं के साथ खेल कर सत्ता में आ जाती है उसके बाद लोगों की इन्हीं भावनाओं के साथ खिलवाड़ भी करती है।

राम मंदिर की बात करने वाली पार्टी के सांसद महादेव शिव के धाम की अवहेलना कर अपना चरित्र सभी लोगों के सामने दिखा रहे हैं लंका पर चढ़ाई से पहले स्वयंम श्री राम ने महादेव शंकर की पूजा की थी।

उत्तराखण्ड के धामो एवं मंदिरों की रीति नीति पर हमला करना भाजपा का एक घिनौना चेहरा सामने आया है। ऐसे सत्ता में बैठे सत्ता लोंगो के खिलाफ उत्तराखंड की जनता में आक्रोश है ।यहां की लोक मान्यताओं के अनुसार समय पर ही इन धामों के कपाट खुलते हैं और समय पर ही इन धामों के कपाट वैदिक रीति रिवाज एवं आरती के बाद ही बंद किया जाता है।

अगर भाजपा के सांसद को यह बात नहीं मालूम है तो उन्हें वहां के पुजारी से संपर्क करना चाहिए था और अगले दिन अपनी पूजा करनी चाहिए थी लेकिन सत्ता के मद में वह पुजारियों के साथ गाली गलौज करने लगे जोकि काफी निंदनीय है महिला कांग्रेस उनके इस कृत्य की निंदा करती है तथा अल्मोड़ा के जिलाधिकारी से सांसद धर्मेंद्र कश्यप के खिलाफ मुकदमा लिखने की मांग करती है।

Courtesy : uttarakhandfreepress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *