Schools closed in Madhya Pradesh till January 31: मध्यप्रदेश में कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद: सीएम

भोपाल, 14 जनवरी : मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद कर दिया गया है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जिला, विकासखंड, वार्ड तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए कल से 31 जनवरी तक कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। अब तक स्कूल 50 फीसदी क्षमता से चला रहे थे, लेकिन फिलहाल स्कूलों को बंद करना ही उपयुक्त है।

उन्होंने कहा कि सभी प्रकार के मेले (धार्मिक और वाणिज्यिक), जुलूस और रैली, सामाजिक और राजनीतिक सभाएं प्रतिबंधित रहेंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी बंद हॉल के अंदर उस हॉल की क्षमता की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ कार्यक्रम हो सकते हैं। बड़े आयेाजन सभी प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। सभी प्रकार की खेल गतिविधियां स्टेडियम की 50 फीसदी क्षमता के साथ बिना दर्शकों के की जा सकेंगी।

प्रीबोर्ड की परीक्षाओं के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 जनवरी से होने वाली इन परीक्षाओं को भी टेक होम परीक्षा के तौर पर किया जाएगा। स्कूल इसकी व्यवस्था बना लें।

श्री चौहान ने कहा कि धार्मिक स्थल अभी खुले रहेंगे। राज्य में आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी। रात में कर्फ्यू का पालन लगातार बना रहेगा। साथ ही उन्होंने सभी का आह्वान करते हुए कहा कि कोविड अनुकूल व्यवहार से ही कोरोना को हरा पाएंगे।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *