HindiNationalNewsPolitics

आतिशी के अनिश्चितकालीन अनशन का दूसरा दिन, कहा- पानी मिलने तक जारी रहेगा अनशन

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी शुक्रवार से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हुई हैं। दिल्ली वालों के हक के पानी के लिए जारी अनिश्चितकालीन अनशन के दूसरे दिन शनिवार को आतिशी ने भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर समस्त दिल्लीवासियों के कल्याण और दिल्ली के हक का पानी जल्द मिलने की कामना की।

आतिशी ने कहा है कि इस भीषण गर्मी में हरियाणा की बीजेपी सरकार ने दिल्ली के हक का पानी रोका हुआ है। एक दिन पहले भी दिल्ली के हिस्से के पानी से 110 एमजीडी कम पानी भेजा गया। जिस वजह से आज 28 लाख से भी ज्यादा लोगों को पानी की किल्लत होगी।

उन्होंने कहा कि मेरे तमाम प्रयास के बावजूद भी हरियाणा की बीजेपी सरकार दिल्ली के हक का पानी नहीं छोड़ रही है। आतिशी के मुताबिक अब जब तक हरियाणा की बीजेपी सरकार दिल्ली का पूरा पानी नहीं छोड़ती और हर दिल्लीवालों को उनके हक का पानी नहीं मिल जाता, तब तक ‘पानी सत्याग्रह’ जारी रहेगा।

अनशन पर बैठने से पहले ही आतिशी ने हरियाणा सरकार और बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि दिल्ली के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। जनता त्राहिमाम कर रही है और हरियाणा सरकार दिल्ली के हिस्से का पानी उन्हें नहीं दे रही है। इसलिए अब अनिश्चितकालीन अनशन की शुरुआत की जाएगी।

आतिशी ने बताया कि दिल्लीवालों को पानी मिले इसके लिए हर संभव प्रयास किया गया है। फिर भी हरियाणा ने पानी नहीं दिया इसलिए अब मजबूरन ‘पानी सत्याग्रह’ करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा था कि गांधी जी ने सिखाया है – सच्चाई की लड़ाई लड़ने के लिए सत्याग्रह अंतिम उपाय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *