Shahnawaz Hussain : उद्योगों की स्थापना एवं युवाओं के रोजगार के लिए संकल्पित है सरकार : शाहनवाज

बेगूसराय । भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि बिहार में उद्योगों की स्थापना एवं युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए सरकार कृत संकल्पित है। इस कार्य को अब जमीन पर उतारने का काम किया जा रहा है।

कोरजाना गांव में भाजपा के वरिष्ठ नेता राम सुमरन सिंह के आवास पर पत्रकारोंं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में 17 इथेनॉल फैक्ट्रियों की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हो गया है। बेगूसराय में भी इथेनॉल फैक्ट्री लगाने की योजना है। केंद्र सरकार से इथेनॉल कोटा बढ़ाने की मांग की गई है, इसकी स्थापना से यहां के किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य मिल सकेगा।

उन्होंने कहा कि बेगूसराय में पेप्सी प्लांट का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके अलावा बेगूसराय में फूड प्रोसेसिंग का काम शुरू किया जाएगा। जिससे किसानों को उनके उत्पाद का ज्यादा मूल्य प्राप्त होगा। हैंडीक्राफ्ट, हैंडलूम एवं लघु उद्योग को बढ़ावा दिया जाएगा, जिससे युवाओं को रोजगार मिल सकेगा।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने सड़क, पुल, पुलिया, बिजली आदि के क्षेत्र में बेजोड़ काम किया है। अब उन्हें युवाओं को रोजगार एवं बिहार में उद्योगों के विकास का दायित्व मिला है, उसे पूरा करने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार हर बेहतर प्रयास कर रही है, हम लोग नामुमकिन को मुमकिन करने में भरोसा करते हैं। इस दौरान क्षेत्र के किसान दिनेश सिंह, रमेश सिंह, राम सुुमिरन सिंह, हेमंत कुमार एवं चितरंजन सिंह आदि ने मंत्री को स्थानीय लंगरी चौर मे चीनी एवं इथेनॉल फैक्ट्रियों की स्थापना का मांगपत्र सौपा। मौके पर वरिष्ठ नेता राम सुमरन सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, कोषाध्यक्ष रामकल्याण सिंह, जिला महामंत्री राजीव कुमार वर्मा, मंडल अध्यक्ष मनोज भारती सहित अन्य मौजूद थे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *