Sharad Pawar : केंद्र पर शरद पवार का हमला, बोले- जांच एजेंसियों का हो रहा दुरुपयोग, पूरे पांच साल चलेगी महाराष्ट्र की सरकार

पुणे: दशहरा उत्सव के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा था। अब शनिवार को एनसीपी नेता शरद पवार ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला है। एनसीपी प्रमुख पवार ने केंद्र पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में सीबीआई, ईडी, आईटी और एनसीबी जैसी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने केंद्र पर महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने का भी आरोप लगाया। पवार ने यह बातें पिंपरी चिंचवड़ यात्रा के दौरान एक संवादा सम्मेलन में कहीं।

शरद पवार ने कहा कि केंद्र गैर भाजपा शासित राज्यों को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी और एक बार फिर से सत्ता में वापस आएगी। उन्होंने कहा कि अब देश और राज्य की स्थिति में काफी बदलाव आ चुका है। पहले केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच तालमेल होता था केंद्र की भूमिका पहले सहानुभूतिपूर्ण होती थी लेकिन अब ऐसा नहीं। अब केंद्र सरकार राज्य को भ्रमित करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि इसका ज्यादा असर आपको वहां देखने को मिलेगा जहां विपक्ष की सरकार है।

महंगाई को लेकर भी वरिष्ठ एनसीपी नेता शरद पवार ने केंद्र पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को आम जनता से कोई लेना देना नहीं है। पेट्रोल-डीजल के दाम दिन पर दिन बढ़ते जा रहे। केंद्र सरकार देश के नागिरकों को महंगाई की एक गहरी घाटी में धकेल रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा कभी नहीं हुआ है कि पेट्रोल और डीजल की कीमत में हर दिन बढ़ोतरी हो। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि जब कुछ दिन पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में गिरावट आई थी तो फिर देश में तेल की कीमतों को कम क्यों नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि मैनें पिछले 54 साल में बहुत सी सरकारें देखीं हैं लेकिन ऐसे हालात कभी नहीं सामने आए। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है। अगर सीबीआई किसी राज्य में कार्रवाई करना चाहती है तो उसे राज्य सरकार से इजाजत लेनी होती है लेकिन अब ऐसा नहीं है। सत्ता के लिए सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है और केंद्र सरकार राज्य को संकट में डालने का काम कर रही है।

शरद पवार ने बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के मामले में भी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आखिर क्यों बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाया इस मामले में मैं गृह मंत्री अमित शाह से मिल कर उनके विचार जानना चाहूंगा।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *