शरद यादव की तबीयत बिगड़ी, वेंटिलेटर पर रखा गया

गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है

नयी दिल्ली : लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया सह पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की तबीयत सोमवार को अचानक खराब हो गयी है. बताया जाता है कि सांस लेने की समस्या आने पर उन्हें गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शरद यादव की गंभीर स्थिति को देखते हुए वेंटिलेटर पर रखा गया है.

जानकारी के मुताबिक, लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया सह पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की तबीयत अचानक खराब हो गयी है. समाजवादी नेता शरद यादव को सांस लेने की समस्या आने पर गंभीर हालत में दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी तबीयत अभी गंभीर बतायी जा रही है. चिकित्सकों ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए वेंटिलेटर पर रखा है.

मालूम हो कि कुछ दिन पहले भी शरद यादव की तबीयत बिगड़ गयी थी. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. उस समय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी फोन कर उनका हालचाल जाना था. इसके बाद शरद यादव के जेडीयू में वापसी के कयास शुरू हो गये थे. शरद यादव की गंभीर स्थिति को देखते हुए विशेषज्ञ चिकित्सकों के टीम उनका इलाज कर रही है.

शरद यादव बिहार में सत्ताधारी जेडीयू के लंबे समय तक राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं. बाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पाटी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद पार्टी छोड़ कर उन्होंने लोकतांत्रिक जनता दल का गठन किया.

शरद यादव को केंद्र की राजनीति के धुरंधर नेताओं में से एक माना जाता है. वह अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में खाद्य तथा उपभोक्ता मंत्रालय एवं नागरिक उड्डयन मंत्रालय संभाल चुके हैं. शरद यादव सात बार लोकसभा और तीन बार राज्यसभा के लिए चुने जा चुके हैं.

Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *