Shravani Mela Jharkhand : राजकीय श्रावणी मेला को लेकर तैयारी शुरू

Insight Online News

डीसी ने अधिकारियों को दिये कई दिशा-निर्देश

देवघर, 01 अप्रैल : उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में गुरुवार को राजकीय श्रावणी मेला, 2021 के सफल क्रियान्वयन के लिए विभिन्न विभागों द्वारा की जाने वाली तैयारियों व व्यवस्थाओं को लेकर विस्तृत समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को स्पष्ट निदेश दिया कि राजकीय श्रावणी मेला की शुरूआत से ठीक पहले बंग्ला सावन ऐसे में सारी तैयारियों को जुलाई के प्रथम सप्ताह तक तक पूरी तरह से पूर्ण कर लें।

इस दौरान मेला से संबंधित सभी विभागों के कार्यशैली की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीमित संख्या में श्रद्धालुओं के जलार्पण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था के अलावा कोविड निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता को लागू करने पर विस्तृत चर्चा करते हुए उपायुक्त ने आवश्यक तैयारियों को प्रारूप बनाने का निदेश संबंधित विभाग के वरीय अधिकारियों को दिया।

उपायुक्त ने कहा कि राजकीय श्रावणी मेला के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु देश-विदेश से बाबा बैद्यनाथधाम पहुंचते हैं। ऐसे में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इस बात का विशेष ध्यान रखेंगें। विभागों के बिन्दुवार समीक्षा के पश्चात उन्होंने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निदेशित किया कि मेला के दौरान श्रद्धालुओं के लिए अपने-अपने विभाग द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं को पिछले वर्ष की अपेक्षा और भी बेहतर बनाने का प्रयास करें।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *