विश्व संघ शिक्षा वर्ग का आज समापन करेंगे सर संघचालक मोहन भागवत

भोपाल, 6 अगस्त । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत बीते चार दिनों से भोपाल में हैं। सर संघचालक शनिवार को विश्व संघ शिक्षा वर्ग का समापन करेंगे। समापन समारोह पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में शाम पांच बजे से शुरू होगा। इस वर्ग का उद्घाटन संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने किया था।

भोपाल में आयोजित इस 21 दिवसीय वर्ग में हिन्दू स्वयंसेवक संघ, सेवा इंटरनेशनल, फ्रेंड्स ऑफ़ इंडिया, हिन्दू युवा जैसे विविध देशों में हिन्दू संस्कृति संवर्धन के कार्यों से जुड़े, 13 देशों के 53 कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं। इनमें कनाडा, यूएसए, यूके और थाईलैंड जैसे देशों से आये हुए कार्यकर्ता शामिल हैं। इस कार्यक्रम में संघ के मध्य भारत प्रान्त के संघचालक अशोक पांडे, भोपाल विभाग संघचालक डॉ. राजेश सेठी, वर्ग के सर्वाधिकारी मुंबई के डॉ. सतीश मोड़, विश्व विभाग संयोजक सौमित्र गोखले और क्षेत्र प्रचारक दीपक विस्पुते भी शामिल हुए।

सर संघचालक को तिरंगा भेंट करेगी कांग्रेस

मप्र कांग्रेस के मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ शनिवार को पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे सर संघचालक डॉ. मोहन भागवत को तिरंगा झंडा भेंट करेंगी। संगीता शर्मा ने कहा राष्ट्र के स्वाभिमान, गौरव, सम्मान और बलिदान का प्रतीक राष्ट्र ध्वज तिरंगा झंडा भेंट करने के साथ ही मीडिया विभाग का प्रतिनिधि मंडल मोहन भागवत को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के इतिहास से जुड़ी एक पुस्तक भी भेंट करेगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.