सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र प्रसाद यादव समर्थकों के साथ कांग्रेस में हुए शामिल

Insight Online News

रांची, 25 जनवरी : झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव की उपस्थिति में सोमवार को पार्टी कार्यालय में मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें पांकी विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र प्रसाद यादव ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश कांग्रेस के सदस्यता प्रभारी आलोक कुमार दूबे ने सुरेंद्र प्रसाद यादव और उनके समर्थकों को फॉर्म भर कर पार्टी की सदस्यता दिलाई।

मौके पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता, राँची जिला ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष सुरेश बैठा मुख्य रुप से उपस्थित थे। रामेश्वर उरांव ने पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। धर्मनिरपेक्षता का मतलब सिर्फ यह है कि लोग अपने धर्म और आस्था के अनुरूप धार्मिक मान्यताएं और परंपराओं का अनुपालन जरूर करें। लेकिन जब पार्टी व शासन में रहते हुए कार्य करें तो किसी भी धर्म का पक्ष नहीं लें। उन्होंने कहा कि पार्टी का दूसरा सिद्धांत समाजवाद का है। हम गरीबों का तिरस्कार नहीं कर सकते। जरूरतमंद और गरीबों के उत्थान के लिए पार्टी प्रतिबद्ध है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बढ़ती महंगाई से सभी लोग त्रस्त है। इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी केंद्र सरकार को पत्र लिखा था। राज्य सरकार की ओर से भी कई पत्र लिखें गए हैं, लेकिन केंद्र सरकार अपनी मनमानी कर रही है। आगामी बजट के संबंध में वित्त मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का फोकस सोशल सेक्टर पर रहेगा।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के गठन के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसे लेकर भ्रम और असमंजस की स्थिति उत्पन्न कर रहे हैं। सच्चाई यह है कि कमेटी के स्वरूप में अभी थोड़ा बदलाव आया है। अलग-अलग लोगों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई है। उन्होंने संगठन में शामिल होने वाले पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए कहा कि इनके आने से संगठन को मजबूती मिलेगी। कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वालों में पलामू तहसील प्रखंड के प्रणव सिंह,यमुना यादव कुशलेश कुमार सिंह, रामकेश्वर सिंह ,शैलेंद्र कुमार ठाकुर ,पवन कुमार दीपक कुमार आदि शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *