सोनिया का पूरी शक्ति से राष्ट्रीय ध्वज की रक्षा का आह्वान

Insight Online News

नयी दिल्ली, 09 अगस्त : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि राष्ट्रीय ध्वज की रक्षा के लिए देश के असंख्य लोगों ने बहुत बड़ी कीमत चुकाई है इसलिए इस ध्वज की रक्षा का दायित्व देशवासियों को पूरी ताकत के साथ निभाना है।

श्रीमती गांधी ने कहा,“इस ऐतिहासिक दिन अरुणा आसिफ अली ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और इस आंदोलन में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मारा पीटा गया और जेल भेजा गया। उनका यह साहसी कार्य देश की आजादी के लिए प्रेरणा का रास्ता बना। हम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नेतृत्व में हुए भारत छोड़ो आंदोलन को याद करते हैं और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि भारत की आजादी के लिए हमारे हमारे लाखों देशवासियों और महिलाओं ने इस आजादी के लिए बड़ी कीमत चुकाई है। आइए हम अपनी पूरी ताकत से इसकी रक्षा करने के अपने संकल्प को दोहराएं।”

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा,“आज ही के दिन भारत छोड़ो आंदोलन की हुंकार के साथ एकजुट होकर भारतीयों ने क्रूर अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ आर-पार का संघर्ष शुरू किया था। एकजुटता हमारी सबसे बड़ी ताकत है। आइए विविधता में एकता के झंडे को बुलंद करते हुए ‘भारत जोड़ो’ व भारत में विकास के नए आयाम जोड़ने का संकल्प लें।”

अभिनव.संजय, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.