HindiInternationalNews

दक्षिण कोरिया के नौसेना प्रमुख ने उत्तर कोरिया के खिलाफ एकजुटता का किया आह्वान

सोल। दक्षिण कोरिया के नौसेना प्रमुख ने अमेरिका द्वारा आयोजित हिंद-प्रशांत क्षेत्र के वरिष्ठ नौसेना अधिकारियों की बैठक के दौरान उत्तर कोरिया की परमाणु धमकियों से निपटने के लिए एकजुटता का आह्वान किया है। यह जानकारी शुक्रवार को उनके कार्यालय ने दी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एडमिरल यांग योंग-मो ने गुरुवार को होनोलूलू में इंडो-पैसिफिक मैरीटाइम सिक्योरिटी एक्सचेंज में यह आह्वान किया, जिसमें हवाई के निकट चल रहे बहुराष्ट्रीय रिम ऑफ द पैसिफिक अभ्यास में भाग लेने वाले नौसेना कमांडरों ने भाग लिया।

उन्होंने कहा, “इंडो-पैसिफिक क्षेत्र आज उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल खतरों जैसे विविध संकटों और चुनौतियों का सामना कर रहा है। इन चुनौतियों पर समझदारी से काबू पाने के लिए, यहां एकत्र देशों के बीच घनिष्ठ एकजुटता और सहयोग सबसे महत्वपूर्ण है।

नौसेना ने कहा कि ऐसे प्रयासों के हिस्से के रूप में, यांग ने संयुक्त रसद अभ्यासों का विस्तार करने का प्रस्ताव रखा।

यांग रविवार तक हवाई की छह दिवसीय यात्रा पर हैं। उन्होंने अमेरिकी इंडो-पैसिफिक कमांड के कमांडर एडमिरल सैमुअल पापारो और अमेरिकी प्रशांत बेड़े के कमांडर एडमिरल स्टीफन कोहलर सहित वरिष्ठ अमेरिकी सैन्य कमांडरों से भी मुलाकात की।

बातचीत के दौरान, यांग ने उत्तर कोरिया के सैन्य खतरों के खिलाफ निवारक प्रयासों और पिछले महीने में हस्ताक्षरित त्रिपक्षीय सुरक्षा सहयोग को औपचारिक रूप देने वाले एक रूपरेखा दस्तावेज के आधार पर जापान मैरीटाइम सेल्फ डिफेंस फोर्स के साथ सहयोग को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

वह शुक्रवार को हवाई में खड़ी परमाणु ऊर्जा से चलने वाली यूएसएस मिनेसोटा हमलावर पनडुब्बी का भी दौरा करेंगे और मित्र देशों की पनडुब्बी सेनाओं के बीच संयुक्त अभ्यास को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *