Bihar NewsHindiNews

भूमि विवाद में गोलीबारी और दो मौत के बाद एसपी सख्त

  • लाइसेंसी हथियार और कारतूस का होगा भौतिक सत्यापन
  • राज्य के बाहर पंजीकृत हथियार होंगे जब्त

पूर्वी चंपारण। दो दिनों में भूमि विवाद में हुई गोलीबारी की दो घटनाओं में एक युवक व एक किशोरी की मौत होने के बाद मोतिहारी एसपी स्वर्ण प्रभात ने सख्त निर्देश जारी करते हुए राज्य के बाहर पंजीकृत लाइसेंस जप्त करने का निर्देश दिया है।

शुक्रवार को कोटवा व शनिवार को मधुबन थाना क्षेत्र के बांकी गांव में जमीनी विवाद में गोलीबारी की घटना हुई है, जिसमें एक किशोरी की मौत हो गई। मधुबन की घटना में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा कोटवा थाना क्षेत्र के बंगरा चौक के पास कल शाम जमीन विवाद में हुई गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित एक्स आर्मी मैन सुरेश पांडेय पर 25 हजार का इनाम घोषित किया है। बताया गया है कि सुरेश पांडेय की लाइसेंसी रायफल से ही घटना को अंजाम दिया गया है।

गोलीबारी की दो घटना सामने आने के बाद एसपी ने सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा है कि लाइसेंसी हथियार का दुरुपयोग रोकने के लिए जिला के सभी लाइसेंसी हथियार और कारतूस का भौतिक सत्यापन कराया जाएगा। साथ ही लाइसेंस की शर्तों का उलंघन करने वाले का हथियार जब्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के बाहर नागालैंड, जम्मू-कश्मीर, अरुणाचल प्रदेश सहित के अन्य राज्यों में पंजीकृत सभी हथियारों को जब्त किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *