Spiritual News : कोरोना माहौल में धूमधाम से सम्पन्न हुआ दुर्गाष्टमी-महानवमी पर्व-अवधूत

नयी दिल्ली,24 अक्टूबर : कोरोना संकट के चुनौती भरे माहौल में दिशानिर्देशों का सख्ती से अनुपालन करते हुए प्राचीन सिद्धपीठ श्री कालका जी मंदिर में शनिवार को दुर्गाष्टमी और महानवमी पर्व धूमधाम से संपन्न हुआ।

मंदिर के पीठाधीश्वर महंत सुरेन्द्र नाथ अवधूत जी महाराज ने कहा कि वैश्विक महामारी की चुनौतियों के बीच नवरात्रि के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं के लिये व्यवस्था करना काफी कठिन था ।

मंहत अवधूत ने कहा कि मंदिर प्रबंधन ने हरसंभव कदम उठाकर इसका प्रबंध किया। उन्होंने कहा कि आज अष्टमी के दिन कन्यापूजन करके मां रुपी दिव्य कन्याओ को भोजन, चुनरी,दक्षिणा और वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमणकाल से बचाव रुपी मास्क देकर विदा किया गया।

उन्होंने कहां,” शक्ति की उपासना के साथ-साथ पूरे राष्ट्र की सनातन संस्कृति के अनुयायियों को संकल्प लेना होगा कि जिन कन्याओं का हम प्रत्येक छमाही में पूजन करते हैं,उन सभी की जीवन पर्यंत उन शैतानों से रक्षा भी करनी है,जो नर पिशाचों की तरह बहन- बेटियों से असभ्य व्यवहार करते हैं। इस संकल्प से ही हम अपने परिवारों की बहन बेटियों को सुरक्षित रख पाएंगे। मां कालका की असीम कृपा से संपूर्ण नवरात्रि निर्विघ्न संपन्न हुआ।”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *