Sports News : डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए रिजर्व डे होना एक अच्छी पहल थी : केन विलियमसन

साउथेम्प्टन, 24 जून । न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए रिजर्व डे होना एक अच्छी पहल थी क्योंकि यूके में हमेशा खराब मौसम होता है।

विलियमसन की यह टिप्पणी न्यूजीलैंड के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब जीतने के बाद आई है। डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया।

मैच के बाद विलियमसन ने कहा,”मुझे लगता है कि बैकअप डे शेड्यूल एक अच्छी पहल थी, और इस देश में जहां हमेशा बारिश की संभावना होती है, और हमने निश्चित रूप से इसे बहुत करीब से देखा, लेकिन हमने एक ऐसी पिच भी देखी जो पूरे खेल में बेहतरीन खेली, इस पिच पर सभी गेंदबाजों के लिए कुछ न कुछ था।”

उन्होंने आगे कहा,”मुझे लगता है कि दोनों टीमों को पता था कि अंतिम दिन आने के कारण तीन संभावित परिणाम जीत, हार और ड्रॉ थे और हमने देखा कि चीजें जल्दी हो सकती हैं। हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि दिन का खेल शुरू हो सका और इसने हमें एक वास्तविक अवसर दिया।”

बता दें कि रिजर्व डे का न्यूजीलैंड की टीम को पूरा फायदा मिला। कीवी टीम ने 32 रन की बढ़त का पूरा फायदा उठाया और दूसरी पारी में विलियमसन की अगुवाई वाली टीम ने भारत को केवल 170 रनों पर समेट दिया। बाद में सिर्फ 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की।

भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रन बनाए थे, इसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहला पारी में 249 रन बनाकर टीम इंडिया पर 32 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 170 रन बनाए और कीवी टीम के सामने 139 रन का लक्ष्य रखा। कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर की शानदार साझेदारी के चलते न्यूजीलैंड इस मैच को 8 विकेट से जीतने में सफल रहा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *