Sports : परिणाम की चिंता किये बिना खेल का आनंद लेना चाहिए- धोनी

दुबई, 25 अक्टूबर : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को रविवार को आसानी से आठ विकेट से हराने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि यह एक बेहतरीन मैच रहा और खिलाड़ियों को परिणामों की चिंता किये बिना खेल का आनंद लेना चाहिए।

धोनी ने मैच के बाद कहा, “यह एक बेहतरीन मैच रहा। चीजें सही ढंग से हुईं और हम उन्हें एक सीमित स्कोर पर राेकने के लिए लगातार विकेट लेने में सक्षम रहे। स्पिनरों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। बीच के ओवरों में हमें विकेट लेने के लिए संघर्ष करना पड़ा। यह एक कारण हो सकता है जिसके कारण हम इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये।”

उन्होंने कहा, “आज की शुरुआत बहुत अच्छी रही। रुतुराज गायकवाड ने बहुत अच्छा खेला। उन्होंने बिना किसी चिंता के बड़े शॉट्स खेले। आपको थोड़ा जज्बा दिखाना होता है ताकि खिलाड़ी घबराएं नहीं। परिणाम की चिंता किये बिना मैच खेलने जाएं, बड़े शाॅट्स लगाएं और खेल का आनंद लें। यदि आप खेल का आनद नहीं ले रहे होते हैं तो यह बहुत कष्टदायक हो जाता है।”

धोनी ने कहा, “अगर हमने इसे (रुतुराज के अच्छे प्रदर्शन को) दूसरे या तीसरे मैच में देखा होता हो तो स्थिति कुछ और हो सकती थी। लेकिन रुतुराज के लिए भी स्थिति मुश्किल रही। उन्होंने चेन्नई में बल्लेबाजी की, फिर कोविड महामारी बीच में आ गयी और क्वारंटीन होने के कारण उनका कीमती समय बेकार हो गया। वह आज एक-एक रन सहज होकर बना रहे थे।”

प्रियंका राज

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *