Sports Update : गेंदबाजों ने अनुशासन के साथ गेंदबाजी की : केएल राहुल

नॉटिंघम, 9 अगस्त ।भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि टॉस हारने के बाद गेंदबाजों ने अनुशासन के साथ गेंदबाजी की।

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजों को पहली पारी में केवल 183 रनों पर समेट दिया था। इसके बाद भारत ने अपनी पहली पारी में 278 रन बनाकर 95 रनों की बढ़त हासिल की थी,जवाब में इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 303 बनाये और भारत के सामने 209 रनों का लक्ष्य रखा।

209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने चौथे दिन 1 विकेट पर 52 रन बना लिए थे। लेकिन पांचवे दिन का खेल बारिश के कारण रद्द हो गया और भारतीय टीम जीत से मरहूम रह गई। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 9 विकेट लिए।

मैच के बाद राहुल ने कहा,”पहली पारी में हमने जिस तरह की गेंदबाजी की और टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए हमने जिस तरह का अनुशासन दिखाया वह सकारात्मक पक्ष है। ऐसा माना गया कि टॉस जीतने वाली टीम फायदे की स्थिति में रहेगी और हमने बेहद अनुशासन के साथ गेंदबाजी की। मोहम्मद शमी और बुमराह ने जिस तरह की शुरुआत की और शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने इसे जारी रखा, किस तरह उन सभी ने एक साथ काम किया और सही जगह पर गेंदबाजी की। वे जिस तरह अपनी योजना पर कायम रहे, उससे उन्हें इनाम मिला।”

यह पूछे जाने पर कि बुमराह के फॉर्म में वापसी करने पर वह कैसा महसूस कर रहे हैं, राहुल ने इस पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि आप यह क्यों कर रहे हैं कि बुमराह ने वापसी की है। हर समय, प्रत्येक मैच में, हर परिस्थितियों में उसने खुद को साबित किया है और वह हमारा नंबर एक गेंदबाज है। हम खुश हैं कि वह पहले टेस्ट से जो कर रहा है उसे वह अब भी कर रहा है।’’

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *