Sports Update : धोनी से तुलना होने पर अच्छा लगता है,लेकिन खुद के नाम से पहचान बनाना चाहता हूं : पंत

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उनकी तुलना किये जाने पर उन्हें अच्छा लगता है,लेकिन वह चाहते हैं कि दुनिया उन्हें खुद के नाम से जाने।

पंत ने ब्रिस्बेन टेस्ट की चौथी पारी में 89 रनों की नाबाद पारी खेली और भारत ने 328 रनों का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किया।

पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि हमने ट्रॉफी बरकरार रखी। पूरी टीम बहुत खुश है।”

उन्होंने आगे कहा, “यह अच्छा लगता है जब आपकी तुलना धोनी जैसे किसी लीजेंड से की जाती है, लेकिन मैं नहीं चाहता कि लोग तुलना करें। मैं भारतीय क्रिकेट टीम में अपना नाम बनाना चाहता हूं। यही एकमात्र चीज है जिस पर मैं ध्यान केंद्रित करता हूं।” इसके अलावा, यह अच्छा नहीं है कि आप किसी दिग्गज खिलाड़ी के साथ तुलना करें।-

गौरतलब है कि ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलियाई टीम 32 साल बाद कोई टेस्ट मैच हारी है। पिछली बार नवंबर 1988 में विव रिचर्ड्स के नेतृत्व में शक्तिशाली वेस्टइंडीज ने एलन बॉर्डर की टीम को 9 विकेट से हराया था। 32 साल बाद भारतीय टीम ने यह करिश्मा किया।

भारतीय टीम एडिलेड में खेले गए श्रृंखला के पहले मैच में बुरी तरह हारी थी तब पूरी टीम इंडिया 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी। सभी को लगा कि भारत यह श्रृंखला 0-4 से गंवा देगा। मगर भारत ने वापसी करते हुए दो मुकाबलों में कंगारुओं को मात दी और 2-1 से श्रृंखला जीती।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *