Steve Smith : स्टीव स्मिथ ने साढ़े तीन साल बाद संभाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान

एडिलेड, 16 दिसंबर । स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट में गुरुवार को साढ़े तीन साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान टेस्ट कप्तान पैट कमिंस कोविड से संक्रमित एक व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद दूसरे एशेज टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, “एडिलेड में दिन-रात्रि टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी नहीं कर पाने से कमिंस काफी निराश हैं। स्टीव स्मिथ कमिंस की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करेंगे।”

इस साल मार्च में स्मिथ ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया की फिर से कप्तानी करने की इच्छा के बारे में खुलकर बात की थी। 31 वर्षीय क्रिकेटर को मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन टेस्ट में सैंडपेपर गेट फियास्को में शामिल होने के बाद कप्तान के पद से हटा दिया गया था।

स्मिथ की कप्तानी पर प्रतिबंध पिछले साल समाप्त हो गया था, हालांकि, उन्हें दोबारा कप्तान नहीं बनाया गया था,क्योंकि टिम पेन सबसे लंबे प्रारूप में टीम का नेतृत्व कर रहे थे।

पिछले महीने, टिम पेन ने सेक्सटिंग कांड के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया था। पेन को हटाए जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने जानकारी दी थी कि स्टीव टेस्ट कप्तानी की भूमिका के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि, स्मिथ को उप-कप्तान नामित किया गया था और कमिंस को सबसे लंबे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने के लिए चुना गया था।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *