Stock Market : शेयर बाजार पर हावी कोरोना का डर, फार्मा शेयर में तेजी

नई दिल्ली, 15 अप्रैल । बुधवार की छुट्टी के बाद आज गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत कमजोर रही। शेयर बाजार के सभी प्रमुख इंडेक्स लाल और हरे निशान के बीच शुरू में उतरते और चढ़ते नजर आए। लेकिन बाद में फार्मा को छोड़कर बाकी सभी लाल निशान में पहुंच गए।

शेयर बाजार की प्रीओपेनिंग ही कमजोर रही। मिले-जुले संकेतों के बीच शेयर बाजार में फार्मा सेक्टर के शेयरों को छोड़कर लगातार बिकवाली का दबाव बना रहा। बताया जा रहा है कि कोरोना की बेकाबू होती रफ्तार के कारण शेयर बाजार में डर का माहौल बना हुआ है। वहीं कोरोना इफेक्ट की वजह से आज फार्मा सेक्टर में तेजी नजर आ रही है। कोरोना के इलाज में काम आने वाली दवा रेमेडेसिविर की मांग बढ़ने का असर फार्मा सेक्टर के शेयरों की तेजी के रूप में नजर आ रहा है।

शुरुआती कारोबारी सत्र में ही ग्लेनमार्क फार्मा 6 फीसदी चढ़कर 520 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह सिप्ला, डॉक्टर रेड्डीज लैब और कैडिला के शेयरों की भी तेज खरीदारी हो रही है।

दूसरी ओर शेयर बाजार में दूससे सभी सेक्टर में दिन के पहले सत्र के कारोबार में कमजोरी का रुख बना हुआ है। महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन लगने और दूसरे राज्यों में कोरोना के मद्देनजर लगाई गई पाबंदियों से बाजार में डर का माहौल बना हुआ है।

आज सुबह साढ़े नौ बजे बीएसई का सेंसेक्स 89 अंक की बढ़त लेकर 0.81 फीसदी की तेजी के साथ 48633 के स्तर पर कारोबार कर रहा था, वहीं एनएसई का निफ्टी भी 45 अंक की उछाल के साथ 0.31 फीसदी की तेजी दिखाते हुए 14550 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। लेकिन दस बजते बजते दोनों सूचकांक लाल निशान में पहुंच गए।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *