Strike : वेतन नहीं मिलने से नाराज जूनियर डॉक्टर करेंगे हड़ताल

Insight Online News

धनबाद, 19 मई : कोरोना संक्रमण के बीच जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर जाने वाले है। उन्होंने इसका ऐलान भी कर दिया है। डॉक्टरों की माने तो इस आपदा में भी उनके काम के एवज में उन्हें पिछ्ले दो महीने से वेतन नहीं दिया जा रहा है।

धनबाद के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएनएमएमसीएच में कार्यरत जूनियर डॉक्टर्स वेतन नहीं मिलने से परेशान हैं और अब वे इसके खिलाफ आंदोलन का मन बना चुके हैं। चिकित्सकों का कहना है कि तीसरे महीने भी वेतन नहीं मिला तो वे काम बंद कर देंगे। जूनियर डॉक्टर्स ने बताया कि वैश्विक महामारी का यह दौर सभी के लिए कठिनाइयों से भरा है। हर क्षेत्र में हमारी ड्यूटी लगाई जा रही है, जिसका हम लोग अनुपालन कर रहे हैं। जो भी कार्य प्रशासन की ओर से दिए जा रहे हैं, उसे पूरी निष्ठा के साथ निभा भी रहे हैं, लेकिन अन्य राज्यों में वेतन के साथ-साथ डॉक्टरों को प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की जा रही है और हमें वेतन भी नहीं दिया जा रहा है। पिछले 2 महीनों से हमें वेतन नहीं मिल पाया है। अब ये तीसरा महीना भी पूरा हो चुका है, लेकिन अब तक वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। वेतन नहीं मिलने के कारण सभी जूनियर डॉक्टर काफी परेशान हैं।

डॉक्टर्स का कहना है कि यदि वेतन भुगतान नहीं किया गया तो हम ड्यूटी बंद कर देंगे। जूनियर डॉक्टरों ने अस्पताल के अधीक्षक अरुण कुमार चौधरी से मुलाकात कर मांग करते हुए कहा है कि बेसिक वेतन भुगतान के साथ-साथ अन्य राज्यों में मिलने वाली प्रोत्साहन राशि भी उन्हें दी जाए। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण काल में कार्य करने के दौरान उन्हें सर्टिफिकेट दिया जाए।

अस्पताल के अधीक्षक डॉ अरुण कुमार चौधरी ने बताया कि आज ही उन्होंने विभाग से जूनियर डॉक्टरों को मिलने वाले वेतन के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि एक से दो दिनों में विभाग से उनका पैसा आ जाएगा। जिसके बाद जूनियर डॉक्टरों के बीच वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अस्पताल में कुल 92 इंटर्न और 45 जूनियर रेजिडेंट हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES