‘आत्मनिर्भर कृषि’ की मजबूत नींव रखी गई: राजनाथ

  • भारत की खाद्य सुरक्षा मजबूत होने के साथ ही किसानों की आय दोगुनी होगी

नई दिल्ली, 20 सितम्बर। राज्य सभा में रविवार को विपक्ष के हंगामे के बीच कृषि कृषि से संबंधित दो बिल पास होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के दिशा निर्देशन में आज ‘आत्मनिर्भर कृषि’ की मजबूत नींव रख दी गई है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘इन दोनों विधेयकों के पारित होने से न केवल भारत की खाद्य सुरक्षा मजबूत होगी बल्कि किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में भी यह एक बड़ा प्रभावी कदम सिद्ध होगा। इस अभूतपूर्व कृषि सुधार के लिए मैं प्रधानमंत्री जी का हार्दिक अभिनन्दन करते हुए कृषिमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में और कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के दिशा निर्देशन में आज ‘आत्मनिर्भर कृषि’ की मजबूत नींव रख दी गई है।’

एक अन्य ट्वीट में रक्षा मंत्री ने कहा ‘संसद में इन दोनों विधायकों के पारित हो जाने के बाद कृषि क्षेत्र में वृद्धि और विकास का एक नया इतिहास लिखा जायेगा। बड़े ही हर्ष का विषय है कि राज्यसभा में पारित होने के बाद कृषि क्षेत्र में व्यापक सुधार लाने में सक्षम दो विधेयकों, किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक और किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा समझौता विधेयक को संसद की मंजूरी मिल गई है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *